अखिलेश यादव ने अलीगढ़ से जाट नेता विजेंद्र सिंह को दिया टिकट, इनकी कहानी जान लीजिए

अकरम खान

ADVERTISEMENT

अलीगढ़ से सपा उम्मीदवार
aligarh lok sabha election
social share
google news

Aligarh Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव में अब बेहद ही कम समय रह गया है. इस सियासी संग्राम में विजय हासिल करने के लिए राजनीतिक दल भी अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. अब सियासी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा करना भी शुरू कर दिया है. पूरी योजना और रणनीति के तहत लोकसभा प्रत्याशी सियासी रणभूमि में उतारे जा रहे हैं. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी द्वारा भी अपने लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा लगातार की जा रही है. सपा ने अलीगढ़ लोकसभा सीट से चौधरी विजेंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

चौधरी विजेंद्र सिंह अलीगढ़ की राजनीति में जाना-पहचाना नाम रहे हैं. वह अलीगढ़ से सांसद भी रहे हैं तो वहीं इस क्षेत्र में कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक रहे हैं. मगर अब उन्हें सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. अब आपको बताते हैं कि आखिर चौधरी विजेंद्र सिंह हैं कौन?

पूर्व सांसद रह चुके हैं विजेंद्र सिंह

बता दें कि चौधरी विजेंद्र सिंह कांग्रेस पार्टी से एक बार सांसद और 3 बार विधायक रह चुके हैं.  चौधरी विजेंद्र सिंह जाट नेता हैं. विजेंद्र सिंह ने 2020 में ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी. इसके बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. माना जा रहा था कि तभी से वह लोकसभा टिकट पाने के चक्कर में लगे हुए थे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि चौधरी विजेंद्र सिंह ने साल 2004 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर अलीगढ़ से चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में उन्होंने विजय हासिल की थी. मगर इसके बाद से वह लोकसभा के लगातार 3 चुनाव हारे. साल 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में तो चौधरी विजेंद्र सिंह जमानत भी बचाने में कमयाब नहीं रहे. देखना ये होगा कि सपा से टिकट मिलने के बाद चौधरी विजेंद्र सिंह किस तरह से चुनावी रण में भाजपा प्रत्याशी का मुकाबला करते हैं.

UP तक ने की खास बात

यूपी तक से खास बात करते हुए चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा, जिस तरीके से इंडिया गठबंधन और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन पर भरोसा जताया है, वह जनता के सहयोग से इस भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT