ICSE Board Result: लखनऊ CMS की टॉपर स्टूडेंट कृति की 10वीं की मार्कशीट में नंबर देख चौंक जाएंगे

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

ICSE Board Result: काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जानिमेशन(सीआइएससीई) द्वारा आइसीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. इस बार रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी है. बता दें कि इस बार 99.47 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने 10वीं की परीक्षा में सफलता हासिल की है. इस परीक्षा में उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली कृति श्रीवास्तव ने भी 94.4 प्रतिशत के साथ 10वीं की बोर्ड परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया है. बता दें कि कृति लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल गोमती नगर विस्तार की छात्रा हैं. उन्होंने मैथ्स और कंप्यूटर जैसे विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त करके हर किसी को हैरान कर दिया है.

आप देख सकते हैं कि कृति को साइंस, मैथ्स और कंप्यूटर में कितने नंबर मिले हैं.

1. मैथ्स में 100
2. कंप्यूटर में 100
3. साइंस में 99
4. सोशल स्टडीज में 99 अंक मिले हैं.

बता दें कि कृति शुरूआत से ही पढ़ने लिखने में काफी होशियार रही हैं. कृति को खाली समय में अपने कोर्स के सब्जेट के अलावा दूसरी चीजों को पढ़ना भी काफी पसंद है. वहीं बात करें उनके हॉबी की तो उन्हें  गिटार बजाने में भी काफी दिलचस्पी . इसके अलावा वह फ्री टाइम में बैडमिंटन खेलना पसंद करती हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

IAS बनना चाहती हैं कृति

अपने करियर के बार में बात करते हुए कृति ने बताया कि वह आगे चलकर यूपीएससी क्रैक करके आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं. बता दें कि कृति के माता-पिता नौकरी करते हैं. कृति की मां दिव्या श्रीवास्तव महानगर स्थित दयानंद कन्या इंटर कालेज में प्रिंसिपल हैं. वहीं  उनके पिता आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता कार्यालय में अधिकारी हैं. ऐसे में उनके माता-पिता कृति को मिले बोर्ड परीक्षा के नंबरों से काफी खुश हैं.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT