राजधानी एक्सप्रेस में युवक ने महिला के साथ की छेड़खानी? चंदौली में हिरासत में लिया गया

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: अखिलेश कुमार, यूपी तक

यूं तो ट्रेन में यात्रा के दौरान महिला सुरक्षा के तमाम दावे किए जाते हैं. मगर आपकी सेवा में मुस्कान के साथ का दावा करने वाली भारतीय रेल का सफर अकेली महिलाओं के लिए अभी भी सुरक्षित नहीं रह गया है. ताजा मामला देश की शान समझी जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का है, जिसमें अकेली यात्रा कर रही महिला ने अपने सहयात्री पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. महिला यात्री की शिकायत पर जीआरपी ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

यहां जानें पूरा मामला?

आपको बता दें कि मामला शुक्रवार की रात का है. जब नई दिल्ली से सियालदह जा रही सियालदह राजधानी एक्सप्रेस के B-1 कोच में एक महिला कानपुर में सियालदह जाने के लिए सवार हुई. महिला का लोअर बर्थ था और मिडिल बर्थ का यात्री जो नई दिल्ली से सियालदह के लिए सफर कर रहा था वह महिला की सीट पर बैठा था. महिला के कानपुर में ट्रेन में बोर्ड करने के तुरंत बाद इस युवक ने महिला से जान पहचान बढ़ाने की कोशिश की. महिला के आरोप के अनुसार युवक शराब के नशे में था और उससे जबरदस्ती दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था.

महिला के अनुसार, पहले तो उसने उस यात्री को समझा कर मना करने की कोशिश की. मगर जब महिला के मना करने के बावजूद भी युवक नहीं माना, तो उसने ने ट्रेन को एस्कॉर्ट कर रहे आरपीएफ के जवानों और ट्रेन के टीटी से इसकी शिकायत की.

ट्रेन को एस्कॉर्ट कर रहे आरपीएफ के जवानों और टीटी ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को दी. इसके बाद रेलवे कंट्रोल से चंदौली दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की जीआरपी को सूचना मिली. ट्रेन जब आधी रात के बाद दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर पहुंची. तो कंट्रोल द्वारा मिली सूचना के आधार पर जीआरपी के जवानों ने आरोपी युवक को ट्रेन से उतार कर हिरासत में ले लिया. चूंकि घटनास्थल कानपुर का था, इसलिए अब जीआरपी इस मामले को कानपुर जीआरपी को ट्रांसफर कर रही है.

जीआरपी ने कही ये बात-

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जीआरपी के वाराणसी परिक्षेत्र के डिप्टी एसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि नई दिल्ली से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही महिला ने आरोप लगाया है कि कानपुर में ट्रेन में बोर्ड करने के तुरंत बाद यह युवक उसके साथ जबरदस्ती दोस्ती करना चाह रहा था और दबाव बना रहा था.

उन्होंने बताया कि जब महिला ने मना किया तो युवक उसके साथ जबरदस्ती छेड़खानी करने पर उतारू हो गया. इसके बाद इस महिला ने ट्रेन के एस्कॉर्ट से शिकायत की. कंट्रोल से मिली सूचना के आधार पर इस युवक को दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर उतार लिया गया है. मुकदमा दर्ज कर अब इस पूरे मामले को कानपुर जीआरपी को शिफ्ट किया जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर.
चंदौली DM की सराहनीय पहल! अब हर महीने इस दिन नौगढ़ पहुंचेगा प्रशासनिक अमला, जानें वजह

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in