किन्नर से हुई थी शादी? साली से दूसरी शादी का वादा टूटा, पिटाई भी हुई, शख्स ने की खुदकुशी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सहसों थाना क्षेत्र के पिपरौली गढ़िया गांव में भूपेंद्र उर्फ भूपेश (27) नामक युवक ने पत्नी और ससुराल वालों की पिटाई से आहत होकर घर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. भूपेश ने आत्महत्या करने से पहले फेसबुक पर अपने शरीर के चोट के निशान दिखाते हुए फोटो अपलोड की थी. भूपेश ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, “मेरी मम्मी की कोई गलती नहीं है, मेरे पापा की कोई गलती नहीं है…मेरी औरत ने मुझे खुद मारा है इसलिए मैं मरता हूं.”

धोखे से हुई थी भूपेश की शादी?

भूपेश की मां शारदा देवी ने बताया कि 5 साल पहले उनके बेटे की शादी मध्य प्रदेश के भिंड स्थित मोरुत्वा से हुई थी. बेटे के ससुराल वाले गुजरात में रहते हैं. शारदा देवी ने आरोप लगाया कि बेटे की शादी से पहले जो लड़की उन्हें दिखाई गई थी, उससे शादी न करवाकर मूर्तिबेन नामक दूसरी लड़की से शादी करवा दी गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आरोप है कि सुहागरात को भूपेश को पता चला कि उसकी पत्नी किन्नर है. उसने अपनी मां को ये बात बताई. इसके बाद शारदा देवी ने अपने समधी से मामले की शिकायत की. समधी ने उनको आश्वासन दिया कि छोटी बेटी की उम्र शादी के लायक हो जाने के बाद वह भूपेश से उसकी शादी करवा देंगे.

गुजरात में रहकर पेंटिंग का काम कर रहा था भूपेश

भूपेश की मां ने बहू मूर्तिबेन को डॉक्टर के पास ले जाकर उसका चेकअप कराया था. रिपोर्ट में गर्भाशय ना होने की जानकारी सामने आई थी. भूपेश पिछले 2 सालों से गुजरात में अपने ससुरालियों के पास रहकर दीवारों पर पेंटिंग का काम कर रहा था. इस दौरान भूपेश ससुराल वालों पर अपनी साली के साथ शादी के लिए दबाव बनाने लगा था.

ADVERTISEMENT

भूपेश को जब पता चला कि उसके ससुराल वाले उसकी साली की शादी कहीं और करा रहे हैं तो उसने इसका विरोध किया. आरोप है कि विरोध करने पर भूपेश के ससुराल वालों ने उसकी पिटाई की और उसे वहां से भगा दिया.

वारदात से 2 दिन पहले गुजरात से लौटे भूपेश ने अपनी आपबीती माता-पिता को बताई और चोट के निशान दिखाए. घटना से पहले उसका अपनी पत्नी से फोन पर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद रात में उसने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

मामले में मृतक के पिता ने बताया

ADVERTISEMENT

“मेरा बेटा अपने सास-ससुर के पास रहकर गुजरात में काम कर रहा था. समधी की छोटी बेटी अब शादी लायक हो गई थी, लेकिन इंतजार करने के बाद भी शादी नहीं करवाई और मारपीट कर भगा दिया. इसके चलते बेटा आहत हो गया और उसने यहां लौटकर आत्महत्या कर ली.”

राज बहादुर, भूपेश के पिता

अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है. पुलिस इसकी जांच कर रही है और कारणों के स्पष्ट होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: अमित तिवारी

खो-खो प्लेयर मर्डर केस: पुलिस ने किया खुलासा, रेप के इरादे से हुई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT