कन्नौज में बुद्ध प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद, दो गुट भिड़े, पथराव, 7 पुलिसकर्मी घायल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

यूपी के कन्नौज में भगवान बुद्ध की मूर्ति लगाने को लेकर दो गुटों में बवाल हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इस दौरान कई पुलिसकर्मी और आम लोग भी घायल हो गए.

मूर्ति स्थापना को लेकर हुए इस विवाद में पथराव के बाद प्रशासन की मौजूदगी में देर रात करीब 2:00 बजे बुद्ध प्रतिमा हटाई गई. फिलहाल स्थिति को देखते हुए मौके पर कन्नौज के अलावा कानपुर, फर्रुखाबाद, औरैया सहित आसपास के जिलों से भी पुलिस बल तैनात है.

बताया जा रहा है कि सौरिख तिराहे पर मंगलवार को शाक्य समाज ने बिना परमिशन के भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्थापित कर दी थी. जिसको लेकर करणी सेना और क्षत्रिय समाज ने विरोध किया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गुरुवार को देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. मौके पर एसडीएम और एसपी भी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए. अफसर दोनों पक्षों को समझा रहे थे तभी कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. जिस पर पुलिस ने भी बवालियों पर पथराव किया और लाठी चलाकर खदेड़ दिया. पथराव में कुल 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

फिलहाल पुलिस प्रशासन ने तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए मौके पर जिले के सभी थानों की पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है. इस मामले को लेकर छिबरामऊ कोतवाली में तीन एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें करीब 45 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है.

ADVERTISEMENT

कन्नौज से नीरज श्रीवास्तव की रिपोर्ट, यूपी तक.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT