अवैध संबंध के शक में प्रेमिका को जिंदा जलाकर मारने वाले प्रेमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक सप्ताह पहले नहर के किनारे एक जली हुई महिला का शव मिला था. पुलिस ने इस महिला की पहचान कर मामले में खुलासे का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक, महिला के ऊपर पेट्रोल और पराली डालकर उसे जिंदा जलाया गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था.

पुलिस ने इस मामले में महिला के प्रेमी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने अपनी प्रेमिका के किसी और से अवैध संबंध के शक में अपने एक साथी की मदद से उसका गला दबाया और बेहोश होने के बाद नहर के किनारे उसके ऊपर पेट्रोल और पराली डालकर उसे जिंदा जलाकर मार डाला.

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया. जली हुई महिला का शव मिलने के बाद एसओजी और पुलिस की कई टीमें इस जघन्य वारदात के खुलासे में लगी थीं. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने पहले इस महिला की शिनाख्त करवाई और उसके बाद जिंदा जला कर महिला की हत्या करने के आरोप में उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया.

दरअसल, 7 जनवरी को पुलिस को एक अधजली महिला का शव बरामद हुआ था, जिसके बाद इस ब्लाइंड मर्डर के खुलासे के लिए पुलिस ने एसओजी और कई टीमें लगाई थीं. 3 दिन बाद महिला की शिनाख्त रसूलपुर गांव की ही आसरीन के रूप में हुई थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मृतका के पिता ने बताया कि उनकी पुत्री आसरीन का निकाह 12 वर्ष पूर्व तस्मीर के साथ हुआ था. तीन वर्ष पूर्व आसरीन अपने पति को छोड़कर गांव के ही विवाहित प्रेमी शराफत के साथ चली गई थी, जिसके बाद आसरीन और उसके प्रेमी शराफत गांव से बाहर चले गए और उनका उनके परिवार से कोई संपर्क नहीं था.

उधर, महिला का शव मिलने के बाद शराफत वापस अपने गांव रसूलपुर पहुंच गया. उसके गांव वापस लौटने और बेटी के उसके संग न होने के बाद अधजला शव मिलने की खबर के बाद उसके पिता ने पुलिस से संदेह जाहिर किया, जिसके बाद महिला के शव की शिनाख्त कराई गई तो पिता ने महिला के शव की शिनाख्त अपनी 38 साल की पुत्री आसरीन के रूप में की.

शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शराफत की तलाश शुरू की तो शराफत फरार हो गया, जिसके बाद पुलिस टीम ने मुखबिरों के जरिये शराफत की सूचना मिलने पर उसे गिरफ्तार किया. पकड़े जाने के बाद शराफत ने पुलिस को बताया कि आसरीन के साथ किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध हो गए थे. इस बात को लेकर उसने कई बार आसरीन को मना भी किया लेकिन वह नहीं मानी तो उसने आसरीन को सबक सिखाने का फैसला किया. उसके बाद उसने आसरीन की हत्या का प्लान बनाया

हरदोई के पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने चरित्र पर शक होने की वजह से महिला को अपने एक परिचित के साथ ले जाकर थाना हरियावा क्षेत्र में पहले गला दबाया और फिर उसे जलाकर मार दिया.

ADVERTISEMENT

लखीमपुर खीरी केस: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा- जल्द से जल्द चार्ज फ्रेम होगा

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT