रामपुर में डॉक्टर ने धर्म परिवर्तन कर ANM से किया निकाह, ब्लैकमेल कर रेप करने का आरोप

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

रामपुर. यूपी के रामपुर में एक डॉक्टर ने एएनएम का नहाते समय वीडियो बनाया और उसके बाद यह वीडियो उसके पति को दिखा कर तलाक करवा दिया. इसके बाद डॉक्टर ने अपना धर्म परिवर्तन कर एएनएम के साथ निकाह किया. आरोप है कि निकाह से पहले आरोपी डॉक्टर उसे ब्लैकमेल कर रेप करता रहा.

जिला रामपुर के शाहाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुख्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नवल किशोर नाम का डॉक्टर नौकरी करता है. इसी स्वास्थ्य केंद्र पर दूसरे समुदाय की एक शादीशुदा एएनएम ड्यूटी करती हैं. पीड़िता का आरोप है कि एक दिन उसके घर में पानी खत्म हो गया था तो वह डॉक्टर के घर नहाने चली गई थी. उसी दौरान आरोपी डॉक्टर ने एएनएम का नहाते समय वीडियो बना लिया. इसके बाद वह वीडियो दिखाकर पीड़िता का रेप करता रहा. आरोपी डॉक्टर ने महिला के पति को भी वीडियो दिखा दिया था, जिसके बाद पीड़िता के पति ने उसे तलाक दे दिया. इसके बाद डॉक्टर ने साजिशन अपना धर्म परिवर्तन किया और एएनएम से निकाह किया.

अपना नाम नवल किशोर से बदलकर अदीब खान रखने वाले डॉक्टर पर आरोप है कि उसने दूसरे जिला में जाकर मौलवी को कुछ रुपए देते हुए पीड़िता से निकाह किया. निकाह के बाद आरोपी डॉक्टर ने पीड़िता से कई बार रेप किया फिर उसने पीड़िता को छोड़ दिया. डॉक्टर की इस धोखेबाजी से नाराज होकर पीड़िता ने इंसाफ के लिए डीजीपी से लेकर जिले के आला अधिकारी तक गुहार लगाई, जिसका अंजाम यह हुआ की कई महीने की जांच के बाद पीड़िता के आरोप कुछ हद तक सही साबित हुए. इसके बाद आरोपी डॉक्टर के खिलाफ धारा 376 D और 506 के तहत केस दर्ज किया गया. इधर, आरोपी डॉक्टर ने 15 दिन पहले अपना ट्रांसफर रामपुर से करवा कर जनपद मुरादाबाद में तैनाती ले ली है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने बताया कि पीड़िता द्वारा थाना शाहबाद पर एक प्राथना पत्र दिया गया, जिसमें उसने कहा कि शाहबाद के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने उसके साथ निकाह किया. निकाह के दौरान अपना नाम नवल किशोर से अदीब खान रखा, लेकिन वे उसे अपनी पत्नी नहीं मानता था. पीड़िता के कुछ वीडियो डॉक्टर के पास हैं, जिसके आधार पर उसने उससे शारीरिक संबंध बनाए थे. इस मामले में थाना शाहबाद में मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले की विवेचना की जा रही है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT