यूपी: 10 रुपये के खाने की थाली के चक्कर में महिला ने 49 हजार गंवाए, आप बचकर रहें

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

आए दिन ऑनलाइन ठगी के नए-नए तरीके सामने आ रहे हैं. जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे ऑनलाइन फ्रॉड के तरीके भी बदल रहे हैं और अलग-अलग नए-नए तरीकों से ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आने लगे हैं. मेरठ में भी ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है, जिसमें रेस्टोरेंट की तरफ से एक शानदार ऑफर का मोबाइल पर मैसेज आया. इस ऑफर को पाने के लिए जैसे ही मैसेज पर क्लिक किया गया तो बैंक अकाउंट से साइबर ठगों ने 49 हजार रुपये उड़ा लिए.

महिला ऐसे हो गई साइबर ठगी का शिकार

मेरठ के छीपी टैंक इलाके की रहने वाली महिला टीचर विनीता के मोबाइल पर एक नामी रेस्टोरेंट का मैसेज आया, जिसमें एक फेमस रेस्टोरेंट्स की 10 रुपये में थाली देने का ऑफर था और जैसे ही महिला ने लिंक पर क्लिक किया तो थोड़ी देर बाद ही उसके अकाउंट से 49000 रुपये गायब हो गए. जब महिला को एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गई है तो वह पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस की अपील- ऐसे भ्रामक मैसेज से रहें सावधान

मेरठ के एसपी क्राइम अनित कुमार का कहना है कि महिला की तरफ से साइबर क्राइम सेल से शिकायत की गई है, जिसपर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए एक टीम बनाई गई है और यह टीम लगातार ऐसे मामलों पर निगरानी रख रही है. अनित कुमार ने अपील की है कि लोग ऐसे भ्रामक मैसेज से सावधान रहें.

अगर आपके पास भी कोई ऐसा मैसेज आता है, जिसमें जबरदस्त ऑफर दिए गए हो, तो सावधान हो जाइए. इस तरह के मैसेज से आप ठगी का शिकार भी हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT