पुलिस का दावा, पत्नी के मोबाइल से खुला राज, प्रेम प्रसंग के चलते हुई हत्या

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के देवरिया में चिकन विक्रेता सुकुरुल्लाह की हत्या के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी, कुशीनगर पालिका के चेयरमैन के बेटे समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने क्लच वायर, चाकू, मोबाइल फोन और दो मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है. पुलिस ने मामले में खुलासा किया कि सुकुरुल्लाह की प्रेम प्रसंग में हत्या हुई थी.

पुलिस ने बताया कि मृतक की पत्नी का कुशीनगर नगरपालिका अध्यक्ष के बेट से प्रेम प्रसंग था. पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची फिर घटना को अंजाम दिया.

जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर पालिका की चेयरमैन साबिरा खातून के बेटे सैफ ने 13 सितंबर को दो साथियों नासिर और शना उर्फ अबरार के साथ पहले सुकुरुल्लाह को होटल ले जाकर शराब पिलाई फिर चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी और शव को फेंक दिया था. इस घटना के पल-पल की जानकारी उसने मृतक की पत्नी कसिरुन निशा को मोबाइल पर दिया था.

बता दें कि 14 सितंबर को हेतिमपुर हाईवे के किनारे एक युवक की लाश मिली थी, जिसकी पहचान सुकुरुल्लाह निवासी कसया कुशीनगर के रूप में हुई. सुकरुल्लाह के भाई की तहरीर पर थाना महुवाडीह में पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया. पुलिस इस मामले की विवेचना कर रही थी, जिसमें पुलिस को अहम सुराग हाथ लगा तो मृतक की पत्नी के मोबाइल से हत्या का राज खुला.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मामले को लेकर जिले के एसपी डॉ. श्रीपति मिश्रा ने कहा,

एक युवकी की डेड बॉडी हेतिमपुर चेक पोस्ट से कुछ दूरी पर नीचे घास में मिली थी. प्रथम दृष्टया देखने से ऐसा लग रहा था कि युवक का गला घोंटा गया है फिर किसी धारदार हथियार से हत्या की गई है. शाम तक उसकी शिनाख्त सुकुरुल्लाह नामक एक व्यक्ति के रूप में हुई, जो कसया का रहने वाला था, उसकी चिकन की दुकान थी.

डॉ. श्रीपति मिश्रा, एसपी, देवरिया

ADVERTISEMENT

डॉ. श्रीपति मिश्रा ने आगे कहा, “मामले में छानबीन के बाद पता चला कि अवैध संबंधों को लेकर युवक की हत्या हुई थी. वारदात में शामिल चार आरोपियों की गिरफ्तारी की गई, जिसमें एक आरोपी से मृतक की पत्नी के अवैध संबंध के बारे में जानकारी हुई. इसके बाद जब पुलिस ने आगे की विवेचना की तो पता चला कि पत्नी के कहने पर ही युवक की हत्या हुई थी. मामले में आरोपी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.”

(रिपोर्ट: राम प्रताप सिंह / यूपी तक)

ADVERTISEMENT

शाहजहांपुर में युवक-युवती की गोली मारकर हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

follow whatsapp

ADVERTISEMENT