बदायूं में डबल मर्डर: साजिद और जावेद ने क्या-क्या किया, अब जाकर पता चली पूरी कहानी

अंकुर चतुर्वेदी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : बदायूं में मंगलवार देर शाम हुई डबल मिस्ट्री के मामले ने पूरे प्रदेश को दहला कर रख दिया है. यहां साजिद और जावेद नाम के दो आरोपियों ने तीन सगे भाइयों पर उनके घर में घुसकर जानलेवा हमला किया. इस हमले में दो मासूमों की मौत हो गई, जबकि एक घायल है. इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने साजिद उर्फ नावेद का एनकाउंटर कर दिया है. दूसरा आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है. बच्चों के पिता ने इस मामले में जो एफआईआर लिखवाई है उससे इन दोनों आरोपियों के अंदर बैठे दरिंदे और इनके कोल्ड ब्लड मर्डरर होने पूरी तस्दीक होती है. 

आपको बता दें कि ये मामला बदायूं की सिविल लाइन कॉलोनी का है. यहां विनोद कुमार नाम के एक शख्स अपने परिवार के साथ रहते हैं. इन्हीं विनोद कुमार के बच्चों की हत्या साजिद और जावेद ने की है. आइए आपको बताते हैं कि पुलिस को दी गई शिकायत में विनोद कुमार ने क्या-क्या लिखा है. 

बच्चों की मां से मांगे 5000 रुपये

FIR में विनोद कुमार ने बताया है कि उनके घर के सामने ही साजिद अपने भाई जावेद के साथ बार्बर शॉप चलाता है. मंगलवार शाम करीब 7 बजे साजिद अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल पर उनके घर आया. उस समय घर पर विनोद कुमार की पत्नी संगीता देवी, मां मुन्नी देवी और तीन छोटे बच्चे आयुष प्रताप (13 वर्ष), पीयूष प्रताप (9 वर्ष) और आहान प्रताप (6 वर्ष) मौजूद थे. साजिद ने संगीता से कहा कि उसकी पत्नी की डिलिवरी होने वाली है और डॉक्टर ने रात 11 बजे का वक्त दिया है. उसने संगीता से 5000 रुपये मांगे. इस दौरान साजिद का भाई जावेद मोटर साइकिल लिए बाहर खड़ा रहा. संगीता ने पैसे देने की बात कही, तो उसी दौरान साजिद ने मंझले लड़के पीयूष को गुटखा लाने के लिए बाहर भेज दिया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मन घबराने की बात कहकर साजिद घर की छत पर चला गया. साथ में छोटे लड़के पीयूष को भी ले गया. उसने बड़े लड़के आयुष को पानी लाने के लिए कहा और अपने भाई जावेद को भी अंदर बुला लिया. 

फिर दिखा खौफनाक मंजर

साजिद, जावेद और दोनों लड़के छत पर चले गए. विनोद की पत्नी संगीता जब अंदर से पैसे लेकर बाहर आई तो उसने देखा कि साजिद और जावेद सीढ़ियों से नीचे उतर रहे थे. उनके हाथ में खून से सनी हुई छूरी थी. उन्होंने संगीता को देखते ही कहा कि आज मैंने अपना काम पूरा कर दिया है. यह देखकर संगीता घबराकर चिल्लाई, तो मोहल्ले के लोग जुट गए. लोगों ने दोनों को पकड़ने की कोशिश की, तो जावेद भाग गया लेकिन साजिद पकड़ा गया. फिर संगीता ऊपर गई तो दोनों लड़के खून से लथपथ मिले. उनकी मौत हो चुकी थी. तभी तीसरा लड़का गुटखे की पुड़िया लेकर आ गया. इसके बाद जावेद ने तीसरे लड़के पर भी हमला किया, छूरी से उसके हाथ में गंभीर चोट आई. 

ADVERTISEMENT

भीड़ ने साजिद को पुलिस के हवाले कर दिया

FIR के मुताबिक बाद में भीड़ ने साजिद को पुलिस के हवाले कर दिया. भीड़ काफी आक्रोशित थी. पिता ने FIR में लिखवाया है कि साहिद और जावेद से उनकी कोई दुश्मनी नहीं थी. उन्हें नहीं पता कि दोनों ने उनके बच्चों की हत्या क्यों की. फिलहाल पुलिस का दावा है कि एक आरोपी साजिद उनके साथ मुठभेड़ में मारा गया है. दूसरे आरोपी जावेद की तलाश की जा रही है.
 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT