बिजनौर: दिव्या ने दलित शख्स से की थी लव मैरिज, ‘साले’ ने जीजा को मार दी गोली और थाने चला गया

संजीव शर्मा

ADVERTISEMENT

म़तक युवक और घटना स्थल पर पुलिस
Bijnor
social share
google news

Bijnor News: बिजनौर की दिव्या सैनी ने दलित समाज से आने वाले बृजेश कुमार से साथ लव मैरिज की थी. दिव्या का परिवार इस शादी के खिलाफ था. मगर दिव्या और बृजेश ने ठान लिया था कि उन्हें जिंदगी साथ में ही निभानी है. शादी हुए करीब 7 से 8 महीने हो भी चुके थे. तभी कुछ ऐसा हुआ, जिसने दिव्या की जिंदगी को बदल कर रख दिया.

दरअसल दिव्या के भाई ने ही अपने जीजा यानी बृजेश की गोली मारकर हत्या कर दी. युवक ने गांव के चौराहे पर सरेआम बृजेश को गोली मारी और उसकी हत्या कर डाली. हत्या करने के बाद युवक भागा नहीं बल्कि तमंचे के साथ थाने भी आया और पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दे दी. पूरा मामले जानने के बाद पुलिस भी हैरान रह गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया है और मृतक की पत्नी दिव्या समेत परिवार में कोहराम मच गया है. पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है.

दिव्या ने बृजेश से की थी लव मैरिज

ये चौंका देने वाला मामला बिजनौर के चांदपुर के गांव मीरापुर खादर से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, यहां दिव्या सैनी अपने परिवार के साथ रहती है. इसी गांव में बृजेश भी अपने परिवार के साथ रहता था. बृजेश दलित वर्ग से संबंध रखता था. दिव्या और बृजेश में प्रेम संबंध था. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन दिव्या का परिवार इस शादी के खिलाफ था. ऐसे में युवती ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर बृजेश से शादी कर ली. कुछ समय के लिए दोनों गांव से बाहर चले गए. मगर पिछले करीब 6 महीने से वह अपने पति के साथ गांव में अपने ससुराल में ही रह रही थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

साले लवी ने मार दी जीजा को गोली

बता दें कि बीते शुक्रवार रात करीब 8 बजे दिव्या का भाई लवी अपने साथियों के साथ आया और उसने अपने जीजा को गोली मार दी. हत्या के बाद वह तमंचे के साथ थाने भी गया और पुलिस को बता दिया कि उसने अपने जीजा को गोली मार दी है और उसकी हत्या कर दी है.

दूसरी तरफ गोली लगने के बाद परिजन फौरन बृजेश को लेकर अस्पताल गए. मगर वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है.

ADVERTISEMENT

पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे

मामले की सूचना मिलते ही एसपी नीरज जादौन और अपर पुलिस अधीक्षक राम अर्ज समेत सीओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. गांव की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस सतर्क है. इस मामले पर एसपी नीरज जादौन ने बताया, पुलिस को सूचना मिली के गांव मीरापुर खादर में एक युवक की हत्या कर दी गई है. जांच में सामने आया कि लवी कुमार नाम के युवक ने हत्या की है. मृतक आरोपी का जीजा है. आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. मामले की जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT