पीलीभीत: बीमार बच्ची का इलाज कराने ले जा रहे मां-बाप को लोगों ने 'बच्चा चोर' समझकर पीटा

पीलीभीत: बीमार बच्ची का इलाज कराने ले जा रहे मां-बाप को लोगों ने 'बच्चा चोर' समझकर पीटा
तस्वीर: सौरभ पांडेय, यूपी तक

प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह और इससे ऊपजे भय का आलम ये है कि पीलीभीत में भीड़ ने मां-पिता को ही बच्चा चोर समझकर पीट दिया. दरअसल उनकी मासूम की तबियत खराब थी. बच्ची रो रही थी. वे इलाज कराने ले जा रहे थे. इतने में लोगों ने समझा कि कपल किसी बच्चे को चुरा कर जा रहा है. बस क्या था लोगों ने बिना जानें और पूछे पैरेंट्स को ही पीट दिया. पीटने के बाद लोगों ने दंपति को पुलिस को हवाले कर दिया.

दरअसल गांव सैदपुर के रहने वाले छोटे लाल अपनी पत्नी स्वीकृति व 3 साल की बेटी पल्लवी, 5 साल की बेटी त्रिवेणी और भतीजे के साथ शहर के धुर्व नर्सिंग होम में डॉक्टर को दिखाने आए थे.

अहम बिंदु

छोटे लाल की 5 साल की पुत्री त्रिवेणी मानसिक रूप से कमजोर है और दौरे पड़ते हैं. लौटते समय जब वह बाइक से जा रहे थे तभी बच्ची को रास्ते में दौरा पड़ गया. बच्ची छटपटा रही थी. तभी बेलो वाले चौराहे के पास कुछ लोगों ने रोक लिया और कहने लगे कि बच्चा चुरा के ले जा रहे हो.

दंपत्ति लगातार कह रहे थे कि यह बच्चा उन्हीं का है और डॉक्टर को दिखाकर आ रहे हैं, बावजूद इसके भीड़ ने उनको पीट दिया. बेहोश बच्ची को छीन लिया और पिटाई कर दी. फिर पुलिस को बुला लिया.

बड़ी मुश्किल में दंपत्ति को पुलिस साथ में लेकर गई. पुलिस का कहना है जिन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. गंभीर धाराओं में मुकदमा किया गया है. वहीं बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है.

पिता छोटे लाल ने बताया- मेरी बेटी बीमार है. उसे दौरे पड़ते हैं. हम उसे दिखाने लाए थे. लोगों ने मेरी बेटी को रोते हुए समझा कि हम लोग उसे चुरा कर ले जा रहे हैं. तो इन लोगों ने हमें रोका और बुरी तरह मारा.

पीलीभीत: बीमार बच्ची का इलाज कराने ले जा रहे मां-बाप को लोगों ने 'बच्चा चोर' समझकर पीटा
यूपी के कई जिलों में बच्चा चोर की फैली दहशत, ADG लॉ एंड ऑर्डर ने कहा- अफवाह है ये

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in