पीलीभीत: दलित नाबालिग से गैंगरेप के बाद डीजल से जलाया, 12 दिन बाद पीड़िता की मौत

UP Rape News | UP Crime News
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: यूपी तक

पीलीभीत (Pilibhit) की गैंगरेप पीड़िता की लखनऊ में इलाज के दौरान रविवार रात 3 बजे के करीब मौत हो गई. आरोपियों ने गैंगरेप (Gang rape) के बाद उसपर डीजल डालकर जलाने की कोशिश की थी. इसमें पीड़िता 90 फीसदी तक जल गई थी. उसे अस्पताल में भर्ती किया गया और हालत गंभीर होने के कारण लखनऊ रेफर कर दिया गया. यहां लखनऊ मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही नाबालिग (17) ने आखिरकार दम तोड़ दिया.

घटना के तीन दिन बाद जब पीड़िता थोड़ा बोल पाने की हालत में आई तो पुलिस को बयान दिया. बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

ये है घटना

7 सितंबर को जिला अस्पताल पीलीभीत में एक दलित नाबालिग को जलने के बाद उसके परिजनों ने एडमिट कराया था. नाबालिग 90 फीसदी तक जल गई थी. पीड़िता के पिता ने 10 सितंबर को पुलिस को सूचना दी कि माधोटांडा थाना इलाके के उसके गांव के दो व्यक्ति ने उसकी पुत्री को आग के हवाले कर हत्या करने का प्रयास किया है.

अहम बिंदु

Rape News: 10 सितंबर को जब पीड़िता को होश आया तो उसने पुलिस को आपबीती बताई. उसने बताया कि गांव के ही दो युवक उसके घर में घुसकर जबरदस्ती घुस गए और दुष्कर्म किया. फिर डीजल डालकर जला दिया. पुलिस ने पीड़ता के बयान और पिता की जहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

घर में अकेली थी पीड़िता

घटना के दिन पीड़ित घर में अकेली थी. पिता खेत पर गए थे और मां मायके गई थी. नाबालिग (17) को अकेली पाकर आरोपियों ने दुष्कर्म किया और फिर उसपर डीजल डालकर जला दिया. घर में कोई नहीं था ऐसे में पीड़िता जलती रही. जब पिता खेत से आए तो वो जली हुई बेसुध पड़ी थी. उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया.

मौत की खबर सुन गांव में पसरा है मातम

पीड़ित की इलाज के दौरान रविवार रात 3 बजे के करीब मौत हो गई. मौत की खबर गांव में पहुंचते ही पूरा गांव सन्न है. मातम का माहौल है. मौके पर पुलिस मौजूद है. बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम के बाद दोपहर बाद शव गांव लाया जाएगा.

सांकेतिक तस्वीर.
यूपी में कहीं गैंगरेप कर जिंदा जलाया, कहीं मारकर लटकाया! 1 हफ्ते में 5 भयावह वारदातें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in