महोबा: चप्पलों से पिटाई का बदला लेने के लिए शख्स ने की महिला की कुल्हाड़ी से हत्या? जानिए

महोबा: चप्पलों से पिटाई का बदला लेने के लिए शख्स ने की महिला की कुल्हाड़ी से हत्या? जानिए
फोटो: नाहिद अंसारी

Mahoba Crime News: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में श्रीनगर थाना क्षेत्र के अतरारमाफ गांव में एक अधेड़ महिला की हत्या कर दी गई. पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है. श्रीनगर थाने के उपनिरीक्षक (एसआई) दिनेश तिवारी ने मंगलवार को बताया कि अतरारमाफ गांव में अज्ञात हमलावर ने सोमवार की रात घर के बाहर बरामदे में सो रही राजाबाई (50) की कुल्हाड़ी से वारकर हत्या कर दी. उनके अनुसार महिला के सिर और गले में कुल्हाड़ी के वार के कई घाव हैं.

अब तक क्या सामने आया?

बताया जा रहा है कि विधवा महिला राजाबाई के पति हरलाल की दो वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी. राजाबाई के दो बेटे अरविंद और सोनू हैं. खबर के अनुसार, दोनों बेटे खेत की रखवाली करने के लिए गए हुए थे. बाद में जब छोटा बेटा घर पहुंचा तो अंदर से दरवाजा बंद होने के चलते वह घबरा गया. काफी आवाज देने पर जब दरवाजा नहीं खुला, तो उसने पड़ोसी की दीवार से झांक कर देखा तो उसके होश उड़ गए. आंगन में उसकी मां खून से लथपथ पड़ी हुई थी, जिसके शरीर पर धारदार हथियार से कई प्रहार किए गए थे.

इसके बाद उसने तत्काल अपने बड़े भाई अरविंद को फोन पर सूचना दी और देखते ही देखते पूरा गांव इकट्ठा हो गया. वहीं सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस के अलावा पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम भी मौके पर पहुंच गए. दरवाजा तोड़कर अंदर का नजारा देखा तो महिला खून से लथपथ पड़ी हुई थी. कुल्हाड़ी से कई प्रहार करने के चलते उसकी मौत हो गई थी.

मृतका के दोनों पुत्र बताते हैं कि 1 साल पहले पड़ोस में ही रहने वाले नीरज कुशवाहा ने उनकी मां के साथ छेड़खानी की थी. इस मामले में पुलिस में भी शिकायत भी की गई थी और मां ने थाने के अंदर उसे चप्पलों से पीटा था. आरोप है कि पुलिस ने तब आरोपी पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की थी. ऐसी चर्चा है कि बीते रोज आरोपी नीरज ने शराब के नशे में महिला के साथ अभद्रता करते हुए धमकी दी थी. परिवार को शक है कि रंजिश के चलते ही कुल्हाड़ी से काटकर नीरज कुशवाहा ने महिला की हत्या की है.

हत्या के पीछे की क्या वजह है, हत्या किसने की है? इन तमाम पहलुओं की पुलिस जांच कर रही है. वहीं, मृतका के पुत्रों द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर भी पुलिस जांच करने की बात कह रही है. महिला की हत्या को लेकर गांव में भी हड़कंप मचा है. मौके पर पहुंचीं पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह और कोतवाली पुलिस ने मृतका के पुत्रों और पड़ोसियों से भी पूछताछ की है.

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. इस हत्या के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा एक टीम गठित कर दी गई है. पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने बताया कि हत्या के खुलासे को लेकर हर पहलू से जांच की जा रही है और तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी और जल्द ही वारदात का खुलासा होगा.

महोबा: चप्पलों से पिटाई का बदला लेने के लिए शख्स ने की महिला की कुल्हाड़ी से हत्या? जानिए
महोबा के इस प्रचीन मंदिर से कोणार्क का है नाता, इसे भी कहते हैं सूर्य मंदिर, जानें क्यों?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in