लखीमपुर: खिड़की तोड़कर बैंक में घुसे चोर फिर तिजोरी काटकर उड़ाए 30 लाख, जानें पूरा मामला

लखीमपुर: खिड़की तोड़कर बैंक में घुसे चोर फिर तिजोरी काटकर उड़ाए 30 लाख, जानें पूरा मामला
फोटो - अभिषेक वर्मा

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां चोरों ने बैंक को ही अपना निशाना बना डाला. लखीमपुर खीरी जिले में थाना सदर कोतवाली क्षेत्र की नवीन मंडी स्थल में बनी जिला सहकारी बैंक की शाखा में बैंक की खिड़की तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने बैंक की तिजोरी को कटर से काटकर उसमें रखे 30 लाख रुपए निकालकर मौके से फरार हो गए.

अहम बिंदु

चोरी की घटना की जानकारी तब लगी जब बैंक के कर्मचारी सुबह करीब दस बजे बैंक पहुंचे. कर्मचारियों को अंदर उन्हे वॉशरूम और स्ट्रांग रूम का दरवाजा खुला दिखाई दिया. उन्होंने देखा कि वॉशरूम की खिड़की टूटी हुई पड़ी है और स्ट्रांग रूम में रखी तिजोरी के पास लोहे का बुरादा पड़ा हुआ है.

घटना की जानकारी बैंककर्मियों ने तत्काल पुलिस को दी. बैंक कर्मियों से मिली जानकारी के बाद मौके पर जिले के एडिशनल SP सुरेंद्र सिंह शिव सिटी संदीप सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने देखा कि बैंक की खिड़की तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने स्ट्रांग रूम में रखी लोहे की तिजोरी को कटर से काटकर रूपए निकाल ले गए है. बैंक से करीब 30 लाख रुपए की चोरी के मामले में पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर कब्जे में लिया और डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम की मदद से जांच शुरू कर दी है.

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष विनीत मनार ने बताया कि आज सुबह लगभग 10:00 बजे के आसपास शाखा प्रबंधक और मंडी सचिव द्वारा पता लगा कि यहां चीजें ठीक नहीं है जहां पर बाथरूम में वहां से ग्रिल निकली हुई है और लाकर को काटा गया है.

फॉरेंसिक टीम की मदद से पूरे मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. इस मामले में प्रथम दृष्टया बैंक प्रबंधक ने 32,00,000 रुपए कैश लाकर से गायब होने की बात कही है. चोरों ने शनिवार इतवार का बंदी का फायदा उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. वहीं लखीमपुर खीरी जिले के एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह ने बताया की जिला सहकारी बैंक खीरी की शाखा मंडी समिति में चेस्ट में प्रयास किया गया है. चोरी करने का इसकी जांच चल रही है. आगे कार्रवाई की जा रही है और बाकी साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं.

लखीमपुर: खिड़की तोड़कर बैंक में घुसे चोर फिर तिजोरी काटकर उड़ाए 30 लाख, जानें पूरा मामला
गाजियाबाद: BJP नेता के रेस्टोरेंट्स में बार और रशियन गर्ल डांस, पुलिस-आबकारी टीम का छापा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in