फतेहपुर: प्रेमी ने शादी से किया इंकार, तो गर्भवती प्रेमिका ने दे दी जान, जानें पूरा मामला

पुलिस ने डेडबॉडी का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.
पुलिस ने डेडबॉडी का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में प्रेमी के शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने कथित तौर पर फांसी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने डेडबॉडी का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. फतेहपुर जिले के जाफरगंज थाना क्षेत्र का मामला है.

दरअसल, प्रेमी के परिजनों ने प्रेमिका के घरवालों से शादी में दहेज में बाइक और डेढ़ लाख रुपए की मांग रख दी थी, जिसके बाद प्रेमिका के घरवालों ने दहेज देने से इंकार कर दिया. तब लड़के वालों ने शादी करने से इंकार कर दिया, जिससे आहात होकर युवती ने घर के पीछे स्थित नीम के पेड़ में अपने दुपट्टे से कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

बता दें कि जाफरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक और युवती के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बीच प्रेमी और प्रेमिका के बीच शारीरिक सम्बन्ध बन गया था, जिससे मृतका प्रेमिका गर्भवती हो गई थी. इसके बाद प्रेमी ने गांव के कुछ लोगों के साथ मिलकर उसका अबॉर्शन करा दिया था. जब इस बात की जानकारी लड़की के घरवालों को हुई तो गांव में पंचायत बैठी और पंचायत के दौरान लड़के वाले शादी को तैयार हो गए थे, लेकिन कुछ समय बीत जाने के बाद लड़के वालों द्वारा दहेज में एक बाइक और डेढ़ लाख रुपए की मांग की गई.

इसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने दहेज देने में असमर्थता जताई गई, जिसके बाद प्रेमी और उसके घरवालों ने शादी करने से इंकार कर दिया और प्रेमिका के घरवालों को अपमानित भी किया. इस बात से परेशान होकर प्रेमिका ने फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

मामले को लेकर जाफरगंज की सीओ प्रगति यादव ने बताया कि घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने डेडबॉडी का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.
फतेहपुर में ड्यूटी करने जा रही महिला सिपाही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in