चंदौली: 70 लाख रुपये की हेरोइन ले जा रहा था युवक, प्लेटफॉर्म पर GRP ने यूं किया गिरफ्तार

आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.
आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. फोटो: उदय गुप्ता, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के चंदौली के दीनदयाल रेलवे स्टेशन की जीआरपी ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है और उसके पास से उच्च क्वालिटी की सवा चार सौ ग्राम हेरोइन बरामद की है. जीआरपी द्वारा बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन 70 लाख रुपये बताई जा रही है.

जावेद नाम का गिरफ्तार किया गया तस्कर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के फरक्का का रहने वाला है, जो इस हीरोइन को लेकर दिल्ली जा रहा था. पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. साथ ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी इसकी सूचना दे दी है.

दरअसल, सावन का महीना चल रहा है और ट्रेनों में आम यात्रियों के साथ-साथ कांवड़ियों की काफी भीड़ चल रही है. ट्रेनों में भीड़ के मद्देनजर दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी के जवान लगातार चेकिंग अभियान चला रहे हैं.

मंगलवार की शाम रूटीन चेकिंग कर रहे थे, तभी उनकी नजर प्लेटफॉर्म नंबर चार पर मौजूद एक संदिग्ध युवक पर पड़ी. शक के आधार पर जब जीआरपी के जवानों ने इस युवक की तलाशी ली तो उसके पास से एक पैकेट में ड्रग्स बरामद हुआ.

जीआरपी ने जब इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की, तो पता चला कि हेरोइन की इस खेप को लेकर यह युवक नई दिल्ली जा रहा था. जहां पर उसे किसी शख्स को डिलीवरी देनी थी. यह युवक किसी ट्रेन से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचा था. यहां से दूसरी ट्रेन पकड़ कर उसे नई दिल्ली जाना था. लेकिन उससे पहले ही यह युवक जीआरपी के गिरफ्त में आ गया. जीआरपी ने फिलहाल इसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस युवक से मिली जानकारी के आधार पर इसके गैंग के अन्य लोगों की तलाश में पुलिस जुट गई है.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू) जंक्शन के जीआरपी इंस्पेक्टर सुरेश कुमार सिंह ने बताया, "कल शाम (बुधवार) को प्लेटफॉर्म नंबर चार पर जीआरपी के जवान रूटीन चेकिंग कर रहे थे, उसी दौरान उनकी नजर इस संदिग्ध युवक पर पड़ी. तलाशी लेने पर उसके पास से नशीला पदार्थ बरामद हुआ. जांच के बाद पता चला कि यह हेरोइन है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन 70 लाख रुपये है. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का थाना क्षेत्र के रहने वाले इस युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है और विधिक कार्रवाई की जा रही है. साथ ही इस गैंग के अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है."

ये भी पढ़ें-

आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.
चंदौली: पुलिस ने 236 गोवंश किए बरामद, पशु तस्कर इस तरह करते थे पश्चिम बंगाल में तस्करी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in