'घर खर्च के लिए काम पर गई पत्नी तो भड़के पति ने दिया तीन तलाक', हलाला का दबाव बनाने का आरोप

'घर खर्च के लिए काम पर गई पत्नी तो भड़के पति ने दिया तीन तलाक', हलाला का दबाव बनाने का आरोप
फोटो: कृष्ण गोपाल राज

उत्तर प्रदेश के बरेली तीन तलाक का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि घर खर्च के लिए पत्नी के काम पर जाने से पति इतना भड़क गया कि उसने तीन तलाक दे दिया. रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़िता ने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी, तो आरोपी फतवा ले आया और उस पर कथित रूप से हलाला का दबाव बना रहा है. अब पीड़ित महिला ने 'मेरा हक फाउंडेशन' की अध्यक्ष फरहत नकवी से इंसाफ दिलाने की फरियाद की है और साथ ही थाना बारादरी में तहरीर भी दी है.

पीड़िता ने क्या बताया?

जगतपुर में रहने वाली शबाना नामक महिला ने बताया कि उनका निकाह 1995 में पशुपति विहार कॉलोनी के रहने वाले अय्यूब के साथ मुस्लिम रीति रिवाज से हुआ था. शबाना का आरोप है कि 1997 में उनकी बड़ी बेटी सिमरन का जन्म हुआ जो काफी दिन बीमार रही, लेकिन अय्यूब ने उसके इलाज के लिए पैसे नहीं दिए. शबाना के अनुसार, इसके बाद उन्होंने दूसरे घरों में काम करना शुरू कर दिया. शबाना ने आरोप लगाते हुए बताया कि उनका पति घर खर्च देने के बजाय शराब पीता था.

शबाना का आरोप है कि पति ने कभी कोई खर्च नहीं दिया. खर्चा मांगने पर वह उन्हें तीन तलाक की धमकी देता था और मारपीट कर उनकी कमाई छीन लेता था. शबाना ने बताया कि 18 अप्रैल को वह पति के मना करने के बावजूद काम पर जाने के लिए घर से निकलीं, तभी आरोपी ने अपने परिवार के सामने तीन तलाक दे दिया. इसके बाद उन्हें और उनके बच्चों पीटकर घर से निकाल दिया.

शबाना के मुताबिक, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी देने पर पति और ससुराल वाले फतवा ले आए हैं और उनपर हलाला का दवाब बना रहे हैं. शबाना ने थाना बारादरी में पति और ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर दी है. बच्चों की सुरक्षा की भी गुहार लगाई है.

'घर खर्च के लिए काम पर गई पत्नी तो भड़के पति ने दिया तीन तलाक', हलाला का दबाव बनाने का आरोप
मानवता शर्मसार! बरेली में पिता ने ही मासूम बेटे से किया कुकर्म? मां ने दर्ज कराई शिकायत

संबंधित खबरें

No stories found.