बांदा: वीडियो कॉल पर दिखी लड़की कपड़े उतार करने लगी ये हरकतें, फिर शुरू हुई ब्लैकमेलिंग

फोटो: सांकेतिक
फोटो: सांकेतिक स्क्रीन ग्रैब: कृष्ण गोपाल यादव, यूपी तक

यूपी के बांदा में कानून का पाठ पढ़ाने वाले खुद ब्लैकमेल का शिकार हो गए. एक पुलिस कॉन्स्टेबल हनीट्रैप का शिकार हो गया, जिससे वीडियो कॉल के माध्यम से उसका वीडियो बना जेल भेजने की धमकी दे ब्लैकमेलर ने 75 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए गए. परेशान कांस्टेबल ने नगर कोतवाली में केस दर्ज कराया है. एएसपी ने इस पूरे मामले में जांच के आदेश देकर मामले का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस अधिकारियों ने अनजान वीडियो कॉल न उठाने की सलाह दी है.

अहम बिंदु

पुलिस कॉन्स्टेबल ने बताया कि 10 जुलाई को व्हाट्सएप में एक मैसेज आया. जिसके बाद वीडियो कॉल आयी. उसमें एक लड़की कपड़े उतारकर गंदी हरकत करने लगी. उसने कहा कि आप भी बाथरूम में जाकर वैसा करो जैसा मैं कह रही हूं. जिस पर मैंने कहा कि मैं नहीं जाऊंगा मेरे बच्चे हैं. उसने कहा कि ठीक है 9 बजे कॉल करूंगी. रात 9 बजे उसकी कॉल आई पर हमने पिक नहीं की. उसने पहली कॉल को रिकॉर्ड कर लिया था. उसने धमकी दी.

क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर के नाम पर आया फोन

पीड़ित कॉन्स्टेबल ने बताया कि इसके बाद 12 जुलाई को क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर नोएडा के नाम से फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि एक महिला ने आपके खिलाफ छेड़खानी की शिकायत की है. जिसमें मैंने कहा कि सर ऐसा नहीं है. उसी ने हमें फोन कर फर्जी वीडियो बना लिया है. तो उसने कहा कि तुम यूट्यूब चैनल से बात करो, वीडियो वहीं से डिलीट होंगे. मैंने उसके बताए गए नम्बर पर फोन किया जिसमें उसने कहा 3 वीडियो हैं तुम्हारे. इसको डिलीट करने के लिए पैसो की डिमांड की गई. जिसमें कुल मिलाकर 75 हज़ार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए गए. मैं उसके जेल जाने, नौकरी खत्म आदि की बातों से डरकर पैसे उसको ट्रांसफर कर दिया. मैंने साइबर क्राइम में शिकायत के अलावा थाना कोतवाली नगर में 4 मोबाइल नम्बरों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

एक सिपाही जो न्यायालय में तैनात है, वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उसकी कुछ तस्वीरें ले गईं और ब्लैकमेल करने के नाम से अपने खाते में 75 हजार रु डलवा लिए हैं. इस सम्बंध में एक केस दर्ज किया गया है. पूरे गैंग का पर्दाफाश किया जाएगा. इस टाइप के अपराध आसपास के जिलों में हुए हैं. ऐसा क्राइम जिले का पहला केस है. प्रयास कर रहे हैं कि जल्द से जल्द आरोपियो की अरेस्टिंग की जा सके. हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि ऐसे लोगों से दूर रहे, पर्सनल जानकारी शेयर न करें ऐसा होने तत्काल पुलिस को सूचना दें.

लक्ष्मी निवास मिश्र, एएसपी बांदा

फोटो: सांकेतिक
बरेली: वीडियो कॉल पर बात करते-करते लड़की ने उतार दिए कपड़े, कारोबारी को करने लगी ब्लैकमेल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in