पत्नी के साथ अयोध्या पहुंचे उपराष्ट्रपति, राम जन्मभूमि स्थल पर पूजा-अर्चना की

पत्नी के साथ अयोध्या पहुंचे उपराष्ट्रपति, राम जन्मभूमि स्थल पर पूजा-अर्चना की
अयोध्या में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने अपनी पत्नी के साथ अयोध्या पहुंचे.Photo: VPSecretariat/Twitter

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू अपनी पत्नी उषा नायडू के साथ शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच राम जन्मभूमि स्थल पर पूजा-अर्चना की.

इस संबंध में उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट में कहा, "उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू और उनकी पत्नी श्रीमती उषा नायडू आज अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर स्थल में, उनके साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य."

इससे पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विशेष ट्रेन अयोध्या रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंची जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह और अयोध्या के अन्य जनप्रतिनिधियों ने उपराष्ट्रपति का स्वागत किया.

रेलवे स्टेशन से उपराष्ट्रपति अपनी पत्नी के साथ राम जन्मभूमि स्थल पहुंचे जहां उन्हें राम मंदिर निर्माण के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई. राम जन्मभूमि स्थल पहुंचने पर पुजारियों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच नायडू का स्वागत किया.

विशेष पूजा-अर्चना करने के बाद नायडू ने निर्माणाधीन राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित ध्वज के समक्ष प्रार्थना भी की.

वह अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर भी पहुंचे जहां उन्होंने भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की.

उपराष्ट्रपति ने कुछ संतों से भी मुलाकात की और राम मंदिर, इसके निर्माण में लगे इंजीनियरों तथा श्रमिकों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं.

अयोध्या में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने अपनी पत्नी के साथ अयोध्या पहुंचे.
राज ठाकरे ने योगी सरकार की तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले- 'अयोध्या जाऊंगा, हिंदुत्व की भी...'

संबंधित खबरें

No stories found.