CM योगी के मंत्री बोले- मदरसों का फिजिकल सर्वे हुआ पूरा, अब बहुत जल्द उठाया जाएगा ये कदम

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीरफोटो: मंदार देवधर, इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पिछले दिनों राज्य में चल रहे गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे का आदेश दिया था. इसको लेकर सियासी तौर पर काफी हंगामा भी मचा था. आपको बता दें कि अब गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे पूरा हो गया है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने बताया है कि मदरसों के फिजिकल सर्वे की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

इस मामले पर अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा है कि मदरसों के फिजिकल सर्वे की प्रक्रिया पूरी हो गई है. अब जल्द ही इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी.
अहम बिंदु

आपको बता दें कि गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे का मसकद इन मदरसों की स्थिति को जानना और उनमें सुधार करना था. मंत्री दानिश आजाद ने आगे कहा कि ये सर्वे पूरी तरह से सफल रहा और तमाम धर्मगुरुओं और मौलानाओं ने इसमें सहयोग किया है. उन्होंने आगे कहा कि आज का मुसलमान तरक्की पसंद है. सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर मदरसों की स्थिति सुधारने के लिए सरकार कदम उठाएगी. मदरसों की स्थिति में सुधार के लिए किसी को भी आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

इस दौरान अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश अंसारी ने विपक्षी दलों की मंशा पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि हमने सभी का सहयोग लिया है लेकिन विपक्षी दलों ने सरकार को बदनाम करने के लिए हमारे फैसले पर सवाल खड़े किए. उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी दलों का मकसद सिर्फ राजनीति करने का था. इनका मुसलमानों की तरक्की से कोई मतलब नहीं है. ये नहीं चाहते कि उन्हें अच्छी शिक्षा मिले.

इस सर्वे पर राज्य मंत्री ने बताया कि सर्वे के बाद तमाम गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की छात्रों की तरक्की का काम किया जाएगा और जहां शिकायत आएगी वहां कार्रवाई होगी.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in