UP: अग्निपथ के विरोध की आड़ में हो रहा ये सब, बीजेपी ने मंडल उपाध्यक्ष को पार्टी से निकाला
फोटो: मोहम्मद अकरम

UP: अग्निपथ के विरोध की आड़ में हो रहा ये सब, बीजेपी ने मंडल उपाध्यक्ष को पार्टी से निकाला

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्रों की आड़ में असामाजिक तत्व और राजनैतिक दलों से जुड़े लोग आगजनी और हिंसा की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. कोचिंग संचालकों और उपद्रवी छात्रों को जेल भेजने में लगी यूपी पुलिस को अब तक की जांच में यही तथ्य हाथ लगे हैं. प्रदर्शन की आड़ में आगजनी और तोड़फोड़ करवाने वालों पर शिकंजा कसते हुए उनसे संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी होगी. जिलों में पुलिस चौपाल लगाकर नौजवानों को समझाने का भी काम कर रही है.

इधर अग्निपथ योजना के विरोध में टप्पल में हुए बवाल के आरोप में भाजपा मंडल उपाध्यक्ष व यंग इंडिया कोचिंग के संचालक सुधीर शर्मा को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है. सुधीर शर्मा पर आंदोलन के लिए बच्चों को एकत्रित करने का आरोप है.

अग्निपथ योजना के विरोध में सोशल मीडिया के जरिए सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया गया था. इसे उत्तर प्रदेश पुलिस की सतर्कता का नतीजा कहें कि बीते 24 घंटे में कहीं भी कोई हिंसक प्रदर्शन नहीं हुआ. एहतियात के तौर पर प्रदेश में 141 कंपनी पीएसी और 10 कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात है.

छात्रों के प्रदर्शन में कोचिंग संचालकों की साजिश का नतीजा है. चंडीगढ़ पुलिस अब तक 11 कोचिंग संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चुकी है. 9 कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. आरोप है कि कोचिंग संचालक छात्रों को इस योजना के विरुद्ध उग्र प्रदर्शन करने के लिए भड़का रहे थे.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, प्रशांत कुमार

पिछले दिनों हुई घटना में अब तक 39 एफआईआरदर्ज हो चुकी हैं. 475 आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं. अलीगढ़ सहारनपुर समेत कई जिलों से कोचिंग संचालक व विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग भी गिरफ्तार कर जेल भेजे गए हैं. पुलिस कहती है इस विरोध प्रदर्शन में कुछ असामाजिक तत्व शामिल हो गए थे जिसकी वजह से हिंसक घटनाएं हुईं. अब ऐसे असामाजिक तत्व को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है. उनसे संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी होगी.

पुलिस ने कार्रवाई के साथ-साथ छात्रों को समझाने का भी बीड़ा उठाया है. ऐसे जिलों को चयनित किया गया है जहां के नौजवान सर्वाधिक सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहे हैं. उन्नाव, इटावा समेत कई जिलों की पुलिस सुबह शाम उन कोचिंग सेंटर व ग्राउंड पर जाकर छात्रों को अग्निप्रथ योजना के लाभ बता रही है और हिंसक प्रदर्शन के नुकसान भी बता रही है.

कलानिधि नैथानी, एसएसपी अलीगढ़

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.
UP: अग्निपथ के विरोध की आड़ में हो रहा ये सब, बीजेपी ने मंडल उपाध्यक्ष को पार्टी से निकाला
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए
UP: अग्निपथ के विरोध की आड़ में हो रहा ये सब, बीजेपी ने मंडल उपाध्यक्ष को पार्टी से निकाला
'अग्निपथ' प्रदर्शन: रेल यातायात प्रभावित, चंदौली में स्टेशन पर परेशान लोग, जानें क्या कहा

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in