UP Weather Update: भीषण गर्मी के बीच जल्द ही बरसेंगे मेघ! IMD ने दिया लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का सितम जारी है. प्रचंड गर्मी पड़ने की वजह से यूपी के लोगों का हाल बेहाल है. आग उगलते इस मौसम में कई जगहों पर लोग बिजली कटौती की समस्या से भी परेशान हैं. वहीं मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है, वहीं कुछ जगहों पर बारिश के साथ गरज, चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.


यूपी में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र के मुताबिक, इस हफ्ते पश्चिमी यूपी के इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. संभाग में कहीं-कहीं तेज सतहीं हवाएं (गति 25-30) किमी/घंटा से चलने की संभावनाएं हैं. साथ ही कुछ स्थानों पर लू चलने की भी संभावना बनी हुई है.

वहीं बात करें पूर्वी यूपी के मौसम की तो यहां बारिश, गरज, चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. संभाग में कहीं-कहीं तेज सतहीं हवाएं (गति 25-30) किमी/घंटा से चलने की संभावनाएं हैं. साथ ही कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना है. तो कहीं-कहीं उष्ण रात्रि की भी संभावना है. साथ ही कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ तेज झोंकेदार हवा (30-40)किमी/घंटा चलने की संभावनाएं हैं.

 

 


बड़े शहरों में आज का मौसम 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र के अनुमान के मुताबिक नोएडा में अधिकतम तापमान 43°C और न्यूनतम तापमान 31°Cरहने की उम्मीद है. वहीं बात करें सूबे की राजधानी लखनऊ के तापमान की तो, यहां का अधिकतम तापमान 42°C और न्यूनतम तापमान 29°C रहने की उम्मीद है. कानपुर में अधितम तापमान 42°C और न्यूनतम तापमान 29°C रहने की उम्मीद है. वहीं वाराणसी की बात करें तो, यहां का अधिकतम तापमान 43°C और न्यूनतम तापमान 29°C रहने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(इस खबर को यूपी Tak के साथ इंटर्नशिप कर रहे अमित पांडेय ने लिखा है.)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT