UP Weather Update: यूपी में 19-22 फरवरी तक बारिश के आसार, क्या वापस आएगी ठंड?

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में जल्द ही एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है, जिसके चलते मौसम विभाग ने आगामी 19 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक प्रदेश में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के वरिष्ठ साइंटिस्ट और प्रभारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि 19 से 22 फरवरी तक उत्तर प्रदेश में बारिश होने के आसार दिखाई पड़ रहे हैं. साथ ही साथ इस दौरान बादल गरजेंगे और चमकेंगे भी. 

मौसम विभाग के सीनियर साइंटिस्ट ने आगे बताया कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी 20 से 22 फरवरी तक गरज और चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

हालांकि, बारिश होने से तापमान में कोई खास असर नहीं पड़ेगा. मोहम्मद दानिश बताते हैं कि जिस दिन बारिश होगी उसे दिन का तापमान रोज के तापमान से थोड़ा ठंडा रह सकता है, लेकिन इससे कुछ खास असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि लंबी और ज्यादा तेज बारिश की संभावना नहीं है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मोहम्मद दानिश बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में बारिश होने का कारण पश्चिमी विक्षोभ में डिस्टरबेंस होगा. जिसके कारण बिजली चमकेगी और बादल गरजेंगे. साथ ही वर्षा भी हो सकती है. 

ज्यादा जानकारी देते हुए वैज्ञानिक ने बताया कि 19, 20 और 21 फरवरी की अपेक्षा 22 तारीख को इन दिनों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के प्रभारी ने भी बताया कि 19 से लेकर 22 तारीख तक हवा की न्यूनतम गति 4 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी वहीं अधिकतम गति 7 किलो मीटर प्रति घंटा हो सकती है और बीच-बीच में धूप भी निकालती रहेगी. इधर, 22 फरवरी के बाद 24 फरवरी को धूप के साथ-साथ बदल भी आते-जाते रहेंगे.
 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT