सच में लीक हुआ UP पुलिस सिपाही भर्ती का पेपर? कानपुर के कोचिंग संचालक ने एक्सप्लेन की ये बातें

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Constable Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में इन दिनों पुलिस सिपाही भर्ती को लेकर खूब चर्चा है. एग्जाम देने वाले अभ्यर्थियों का आरोप है कि परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. ऐसे में अभ्यार्थी इस परीक्षा को फिर से कराने की मांग कर रहे हैं. वहीं, कई ऐसे स्टूडेंट्स और टीचर सामने आए हैं, जिनका दावा है कि दूसरी पाली का पेपर सुबह ही लीक हो चुका था. ऐसा ही दावा करने वाले कानपुर स्थित श्रीराम एकेडमी के संचालक रामजी शुक्ला ने किया है. उन्होंने यूपी Tak को खास बातचीत में बताया कि उनके एक छात्र ने दूसरी पाली का पेपर उन्हे सुबह भेज दिया था.

रामजी शुक्ला ने बताया कि जब उनके एक छात्र ने सुबह उन्हे प्रश्न पत्र भेजकर कहा कि यह लीक हो गया है, तब उन्हे विश्वास नहीं हुआ. लेकिन इसकी पुष्टि करने के लिए वह पास के परीक्षा केंद्र गए. यहां उन्होंने एक अभ्यार्थी से उसका प्रश्न पत्र लिया और उससे मिलाया जो उन्हे उनके छात्र ने भेजा था. इसके बाद उन्होंने पाया कि दोनों पेपर्स के सवाल अलग हैं. 

 

 

रामजी के अनुसार, कुछ देर बाद शाम को उनके छात्र ने उन्हें सूचना दी कि जो पेपर उसने उन्हें सुबह भेजा था, दरअसल वो दूसरी पाली का था. रामजी का दावा है कि यह पेपर उनके पास सुबह 10 बजकर 29 मिनट पर आया था. वहीं, जब उन्हे दूसरी पाली के प्रश्न पत्र और जो उनके पास सुबह क्वेश्चन पेपर आया था उनका मिलान किया तो दोनों एक जैसे पाए गए. बकौल रामजी, इसके बाद उन्हें विश्वास हुआ कि पेपर लीक हो गया है.

रामजी ने हमें बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) के आधिकारिक ईमेल पर उनके पास मौजूद साक्ष्य को भेजेंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बोर्ड ने की ये अपील

UPPBPB ने X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा है, "आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के कुछ प्रश्नपत्रों के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल सूचना के बारे में सुसंगत प्रमाण/साक्ष्य अपने प्रत्यावेदन के साथ ईमेल board@uppbpb.gov.in पर 23.02.24 समय 18:00 बजे तक भेज सकते हैं. विस्तृत सूचना http://uppbpb.gov.in पर देखें."


आपको बता दें कि UPPBPB ने कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी के पास पेपर लीक होने की वायरल सूचना के बारे में कोई प्रमाण है तो वह उसे बोर्ड के आधिकारिक ईमेल पर भेज सकता है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT