यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले आरोपी गिरफ्तार, जानें कौन है अजय कुमार और सोनू यादव

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद एसटीएफ का एक्शन जारी है. अलग-अलग जिलों से यूपी पुलिस की परीक्षा में सेंध लगानेवालों को दबोचा जा रहा है. शनिवार को एक बार फिर एसटीएफ ने  दो और आरोपी गिरफ्तार यूपीएससी अपने लखनऊ की विभूति खंड से अजय कुमार और सोनू यादव को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पैसे लेकर अभ्यर्थियों को परीक्षा से पहले ही पेपर और आंसर की  बेचे थे. 

 पेपर लीक करने वाले आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कुबूला पेपर लीक कराने वाले गैंग के सीधे संपर्क में रहे राजन यादव ने पेपर दिया था  और कहा था बेच लो.  अब UPSTF ने  राजन यादव की तलाश में जुटी हुई है. इससे पहले पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पेपर लीक सिंडिकेट से जुड़े कपिल तोमर के साथी मिंटू को शुक्रवार को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया था. वहीं शनिवार को प्रयागराज में पेपर लीक करने वाले नेक्सस से जुड़े दूसरे नेटवर्क के दो लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पेपर देने वाले राजन यादव की तलाश UPSTF कर रही है. 

बता दें कि बीते 17/18 फरवरी को प्रदेश भर में हुई उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी लिखित परीक्षा का पेपर लीक हुआ. परीक्षा कैंसिल कर 6 महीने में दोबारा उसे आयोजित कराने के आदेश दिए गए. एसटीएफ जांच कर रही है. ऑफलाइन हुई इस परीक्षा में 2 दिन में 48 लाख से अधिक नौजवानों ने परीक्षा दी. सिपाही भर्ती परीक्षा में ही यूपीएसटीएफ ने 150 से अधिक सॉल्वर गैंग से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT