मैनपुरी: नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों और पुलिस में भिड़ंत, हुई पत्थरबाजी

पुष्पेंद्र सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में भारी बवाल हो गया है. मंगलवार को मैनपुरी में नए मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत हिट एंड रन के नियमों के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों और पुलिस के बीच जमकर भिड़ंत हो गई. मैनपुरी के करहल में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की यह घटना है. खबर है कि मैनपुरी के करहल में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर ट्रक ड्राइवरों ने पहले चक्का जाम किया. जब पुलिस ने चक्का जाम को हटाना चाहा तो ट्रक ड्राइवरों ने कथित तौर पर पुलिस पर पत्थरबाजी की.

एसडीएम ने क्या बताया?

करहल के एसडीएम गोपाल शर्मा ने बताया कि ट्रक ड्राइवरों ने एक्सप्रेसवे को बाधित करने की कोशिश की गई थी. नीचे से उनके तरफ से पत्थर फेंके गए हैं, जिससे जो वाहन आ रहे थे वो उधर ही रुक गए और जिसकी वजह से यहां थोड़ा जाम लगा. फिलहाल वो हटवा दिया गया है. अब हर जगह सबकुछ नॉर्मल तरीके से चल रहा है.

उन्होंने आगे बताया कि पुलिस की तरफ से कोई फायरिंग नहीं हुई है और पथराव भी अधिक मात्रा में नहीं है. उपद्रवियों को पुलिस बल के जरिए हटाया गया. अभी फिलहाल मौके पर शांति है.

अभी कंट्रोल में है स्थिति

वहीं, एएसपी राहुल मिठास ने बताया कि करहल में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कुछ ट्रक ड्राइवरों ने पत्थर फेंके, जिससे लोगों ने अपनी गाड़ियां रोक ली और मौके पर पुलिस बल ने पहुंच कर स्थिति को कंट्रोल किया.

बता दें कि नए मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत हिट एंड रन के नियमों के खिलाफ यूपी में कई जगहों पर वाहन चालकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प की भी खबरें आई हैं. गोंडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे वाहन चालकों ने जमकर हंगामा किया. वहीं, दूसरी तरफ फिरोजाबाद में इस कानून के विरोध में नेशनल हाईवे जाम कर रहे हैं वाहन चालकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या है मोटर व्हीकल एक्ट के नए नियम?

मोटर व्हीकल एक्ट के नए नियमों के मुताबिक, अगर सड़क दुर्घटना में किसी की मौत हो जाती है और ड्राइवर फरार हो जाता है तो ऐसी स्थिति में उसे 10 साल की सजा के साथ-साथ भारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT