UP School Timings: भीषण गर्मी की वजह से बदल गया यूपी के स्कूलों का समय, जानिए नई टाइमिंग

शिल्पी सेन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी जारी है. अप्रैल के ही महीने में हालात यह हैं कि उत्तर प्रदेश में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा चुका है. यहां लू के थपेड़ों के चलते लोगों को घर से निकलना दूभर हो रहा है. इस भीषण गर्मी में बच्चों का स्कूल जाना काफी मुश्किल हो गया है. इसे मद्देनजर रखते हुए यूपी सरकार ने राज्य में सभी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया है. 

स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के स्कूलों का समय बदल दिया है. 25 अप्रैल यानी आज से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन नए समय से होगा. नया समय सुबह 7:30 से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक सीमित कर दिया गया है. ताकि बच्चों को भीषण गर्मी से बचाए जा सके और उन्हें किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े. 

बेसिक शिक्षा निदेशक प्रताप सिंह बघेल की ओर से सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इसके निर्देश भेज दिए गए हैं. इसके लिए लखनऊ से एक आदेश जारी किया गया है. वहीं, दूसरी ओर मदरसों के समय में भी परिवर्तन कर दिया गया है. अब यह सुबह सात बजे से दोपहर 12:30 बजे तक खुलेंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT