अभिषेक सिंह अब नहीं रहे IAS, इस्तीफा हो गया मंजूर पर आगे एक नए मिशन के लिए दिख रहे तैयार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

IAS Abhishek Singh News: 2011 बैच के IAS अफसर अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर हो गया है. बता दें कि केंद्रीय कार्मिक विभाग ने यूपी कार्मिक विभाग को मंजूरी पत्र भेज दिया है. मालूम हो कि लंबी गैर हाजिरी के बाद फरवरी 2023 में यूपी सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था. इसके बाद अभिषेक सिंह ने अक्टूबर 2023 में अपना इस्तीफा नियुक्ति और कार्मिक विभाग भेजा था. अपना इस्तीफा भेजने के बाद अभिषेक सिंह बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी के साथ डांस वीडियो में भी नजर आए थे. अब ऐसी अटकलें हैं कि अभिषेक राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं. 

किस लोकसभा सीट से हैं अभिषेक की चुनाव लड़ने की अटकलें?

 

ऐसी चर्चा है कि अफसरशाही की पारी समाप्त करने के बाद अभिषेक सिंह सियासत में अपना हाथ आजमा सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि अभिषेक सिंह जौनपुर लोकसभा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इसके संकेत खुद अभिषेक सिंह ने जौनपुर में अपनी सक्रियता को लेकर दिए हैं. इन दिनों वह जौनपुर में जगह-जगह जाकर लोगों से मिल रहे हैं. साथ ही उन्होंने जौनपुर से अयोध्या के राम मंदिर के लिए निशुल्क बस सेवा की भी शुरुआत की है. 

 

 

चुनाव आयोग ने अभिषेक सिंह के खिलाफ क्यों लिया था एक्शन?

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में अभिषेक सिंह को प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था. वहां पर कार के आगे फोटो खींच उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने के मामले में निर्वाचन आयोग ने उन्हें प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था. इसके बाद वह काफी समय तक ड्यूटी से नदारद रहे, जिसके बाद यूपी सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था. निलंबित होने के बाद फिर उन्होंने वीआरएस लेने का फैसला लिया और अब उसका इस्तीफा मंजूर हो गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्यार में मिला धोखा फिर…

 

अभिषेक सिंह की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. ऐसा कहा जाता है कि कॉलेज के दिनों में वह किसी लड़की से बेइंतहा प्यार करते थे. मगर प्यार में अभिषेक को धोखा मिला और उन्होंने कथित तौर पर सुसाइड करने की भी सोची थी. इसके बाद उन्होंने अपने आप को किसी तरह से संभाला और UPSC की तैयारी शुरू कर दी और 2011 में वह IAS अफसर बन गए.

 

 

अभिषेक सिंह की पत्नी भी हैं IAS 

आपको बता दें कि अभिषेक सिंह की पत्नी IAS दुर्गा शक्ति नागपाल हैं. IAS दुर्गा शक्ति नागपाल (Durga Shakti Nagpal IAS) दबंग छवि की मानी जाती हैं, जो फिलहाल बांदा जिले की डीएम हैं.  अभिषेक सिंह और आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल की मुलाकात 2009 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के दौरान हुई थी. दोनों ने 2012 में शादी की थी. अभिषेक सिंह और दुर्गा शक्ति नागपाल की दो बेटियां हैं.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT