UP में हुई 3 नई वंदे भारत की शुरुआत और एक को मिला विस्तार, जानें किन रूट पर चलेंगी ये ट्रेनें

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से भारतीय रेलवे की 85 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ में अपने सरकारी आवास से वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने देश में 10 नई वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की है. इनमें लखनऊ-देहरादून, पटना-लखनऊ और रांची-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन भी शामिल हैं. साथ ही, गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक किया गया है.

सीएम योगी ने दी ये प्रतिक्रिया

सीएम योगी ने सोशल मीडिया मंच ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए लिखा, ''आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा आज राष्ट्र के विकास को रफ्तार देतीं 85 हजार करोड़ रुपए से अधिक लागत की विभिन्न रेल परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में (मैंने) लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया."

सीएम ने कहा, "इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने पटना-लखनऊ, लखनऊ-देहरादून, रांची-वाराणसी सहित देश के लिए 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनी शुरुआत के साथ ही गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रयागराज तक विस्तार किया. देश में माल परिवहन की सुगमता के लिए डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की माल गाड़ियों को हरी झंडी भी दिखाई गई. 'विकसित भारत' के नवनिर्माण को विस्तार देतीं इन सौगातों के लिए प्रधानमंत्री जी का आभार."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी ने कही ये बात

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि जनभावनाओं का ध्यान रखते हुए केंद्र सरकार वंदे भारत ट्रेनों की संख्या के साथ ही इनके मार्ग का भी विस्तार कर रही है, तथा इसी क्रम में गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस अब प्रयागराज तक जाएगी. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि इस बार तो कुंभ का मेला होने वाला है तो इसका और भी महत्व बढ़ जाएगा.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT