वाह रे यूपी पुलिस! शाहजहांपुर में मुर्दे का शांति भंग में काट दिया चालान और भेज दिया नोटिस

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटोफोटो: अंचल श्रीवास्तव, यूपी तक

वैसे तो उत्तर प्रदेश की पुलिस अक्सर किसी न किसी वजह से खबरों में सुर्खियों में रहती है. लेकिन इस बार यूपी पुलिस ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा. शाहजहांपुर में पुलिस की कार्यशैली का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने 3 साल पहले मृत्यु हुए इंसान के खिलाफ शांति भंग करने की धाराओं में नोटिस उसके परिवार वालों को भेजा है, जिसे देखकर परिजनों के होश उड़ गए.

मामला जब आला अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो दारोगा ने कहा कि गलती हो गई. वहीं पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएग.

मामला थाना निगोही क्षेत्र के ढकिया तिवारी का है. यहां के रहने वाले रमेश सिंह ने बताया कि उसका खेत का विवाद था, जिसके लिऐ पीड़ित ने थाने में शिकायत की थी. पुलिस ने उसकी कोई शिकायत तो नहीं सुनी, बल्कि उसके मरे हुए पिता के खिलाफ कार्यवाही कर दी. पिता राधेश्याम सिंह की 3 वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है.

आरोप है कि पुलिस ने बिना किसी जांच के मृतक राधेश्याम सिंह का चालान कर दिया. मृतक को शांति भंग की धाराओं में नोटिस भेजकर मजिस्ट्रेट के सामने पेश होने का फरमान पुलिस की तरफ से दिया गया.

इस मामले में एसपी सिटी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि मामले में सियाराम का चालान होना था और गलती से राधेश्याम का चालान कर दिया गया. राधेश्याम की पहले ही मौत हो चुकी है. इस मामले में जांच कर दोषी के खिलाफ आवश्यक विधिक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी.

सांकेतिक फोटो
शाहजहांपुर: घरवालों ने नहीं कराई शादी, फिर नाबालिग प्रेमी जोड़े उठाया खौफनाक कदम

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in