आगरा में फिर से महंगी हुई सीएनजी, जानें कितनी हो गई कीमत, क्या अब किराया भी बढ़ जाएगा?

आगरा में फिर से महंगी हुई सीएनजी, जानें कितनी हो गई कीमत, क्या अब किराया भी बढ़ जाएगा?
तस्वीर: अरविंद शर्मा, यूपी तक.

यूपी में आगरा समेत अन्य शहरों में सीएनजी की कीमत फिर बढ़ा दी गई है. सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी होने के बाद लोग परेशान हो उठे हैं. खासकर ऐसे लोगों की समस्या बढ़ी है, जिनकी जीविका सीएनजी वाहनों पर टिकी हुई है. आगरा में सीएनजी अब 86.53 रुपये प्रति किलो हो गई है. सीएनजी की कीमत में हो रहे इजाफे से वाहन चालक परेशान हैं.

अहम बिंदु

गैस की कीमतों में हुए इजाफे ने उनके घर का बजट तो बिगाड़ा ही था, तबतक सीएनजी भी महंगी हो गई. वाहन चालकों का कहना है एक तो गाड़ी में CNG डलवाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है. उसपर कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है. एक ऑटो चालक ने बताया कि सीएनजी की कीमत ₹62 से ₹86 तक पहुंच चुकी है और किराए में इजाफा नहीं हो पा रहा है.

सवारियां ज्यादा किराया देने को तैयार नहीं होती. ऐसे में सवाल अब यह खड़ा हो रहा है कि क्या किराए में बढ़ोतरी होगी? वाहन चालकों ने प्रधानमंत्री से सीएनजी की कीमतों में कमी करने की गुहार लगाई है. वाहन चालकों का कहना है कि कीमत बढ़ने से उनका हर दिन नुकसान हो रहा है. व्यापार घाटे में जा रहा है.

ऐसे ही एक कैब ड्राइवर कमल सिंह का कहना है कि सीएनजी की कीमत बढ़ने से घर का बजट बिगड़ गया है. पहले ढाई-तीन हजार की सीएनजी में काम चल जाता था. अब महीने में 4-5 हजार रुपये की CNG भरवानी पड़ती है.

संबंधित खबरें

No stories found.