UP में बिजली कटौती ने किया बेहाल, ऊर्जा मंत्री बोले- 'जनता बचत करे'

UP Power Cut News
UP में बिजली कटौती ने किया बेहाल, ऊर्जा मंत्री बोले- 'जनता बचत करे'
फोटो कोलाज: यूपी तक

बढ़ती गर्मी के इस मौसम में उत्तर प्रदेश में लोगों को इन दिनों बिजली कटौती से काफी दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है. एसपी चीफ अखिलेश यादव ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा था कि 'गर्मी बढ़ती जा रही, लेकिन राज्य सरकार बिजली की पर्याप्त व्यवस्था नहीं कर पा रही है.' ऐसा नहीं है कि सिर्फ अखिलेश ही इस मामले में सरकार को घेर रहे हैं, बल्कि बीजेपी के विधायक भी बिजली कटौती पर सरकार को हिदायत देते नजर आए हैं. अब इसी को लेकर सूबे के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने लोगों से अपील की है.

ऊर्जा मंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा,

"गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ी है. वहीं कई बिजली उपक्रम तकनीकी कारणों से हफ्तों से बंद हैं. ऐसे में बिजली की बचत का सभी प्रयास करें. हमारे विद्युत कर्मी निर्बाध आपूर्ति के लिए रात-दिन अपने कार्य में लगे हैं. सहयोग प्रार्थनीय है."

एके शर्मा

बीजेपी विधायक बोले- 'जनता में सरकार के प्रति रोष'

अहम बिंदु

पीलीभीत की पूरनपुर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक बाबूराम पासवान ने अपनी क्षेत्र की बिजली समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा, "मा. मंत्री जी मेरी विधानसभा पूरनपुर में बीते कुछ दिनों में विद्युत व्यवस्था अत्यंत खराब हो गई है, जिस कारण जनता में सरकार के प्रति रोष उत्पन्न हो रहा है. सोशल मीडिया, समाचार पत्र में सरकार के विरोधी लेख निकल रहे है."

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा था कि गर्मी के मौसम में बिजली की सर्वाधिक आवश्यकता होती है, ऐसे में रोस्टर के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति होनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने सोमवार को निर्देश दिया था कि इसके लिए जरूरी व्यवस्था अविलम्ब की जाए.

उन्होंने कहा कि विद्युत की अबाधित आपूर्ति के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बिजली की व्यवस्था की जाए. उन्होंने कहा कि ट्रांसफॉर्मर खराब होने अथवा तार आदि के टूटने की स्थिति में बिना देरी समस्या का समाधान किया जाए.

UP में बिजली कटौती ने किया बेहाल, ऊर्जा मंत्री बोले- 'जनता बचत करे'
यूपी में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान, पावर कॉर्पोरेशन के पास नहीं है कोई जवाब

संबंधित खबरें

No stories found.