UP विधान परिषद के लिए सपा के चारो उम्मीदवार के नाम लगभग तय, यहां देखिए लिस्ट

UP News in Hindi | Political News in Hindi
UP विधान परिषद के लिए सपा के चारो उम्मीदवार के नाम लगभग तय, यहां देखिए लिस्ट
एसपी चीफ अखिलेश यादव.फोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

विधान परिषद के लिए अखिलेश यादव को 4 सीटों पर उम्मीदवार तय करना कड़ी चुनौती से गुजरने जैसा था. हालांकि मंगलवार को देर रात तक पार्टी ने चारो नामों पर मुहर लगा दी है. पार्टी ने इन नामों का ऐलान नहीं किया है. पार्टी सूत्रों की मानें तो इन नामों के साथ अखिलेश यादव के सभी समीकरण फिट बैठ रहे हैं.

UP News Latest : पार्टी सूत्रों की मुताबिक इन चारों नामों में पहला नाम स्वामी प्रसाद मौर्य का है. स्वामी प्रसाद मौर्य प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं और भाजपा का दामन छोड़ समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हुए हैं.

Political News Latest : वहीं दूसरा नाम सोबरन सिंह यादव का है जो मैनपुरी की करहल सीट से विधायक रह चुके हैं. जिन्होंने अखिलेश यादव के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी. उनके बेटे का विधान परिषद (Legislative Assembly) जाना लगभग तय माना जा रहा था. हालांकि सोहबरन अपनी जगह अपने बेटे मुकुल यादव को भेज रहे हैं.

तीसरा नाम सुशील आनंद का है जो दलित नेता बलिहारी बाबू के पुत्र हैं. आजमगढ़ से इन्हें लोक सभा उपचुनाव का प्रत्याशी बनाया गया था. बाद में इन्हें हटाकर धर्मेंन्द्र यादव को प्रत्याशी बनाया गया है. हालांकि आजमगढ़ के बलिराम यादव का नाम भी तेजी से चर्चा में आया है और माना जा रहा है अगर सुशील नहीं गए तो बलिराम यादव को भी ऐन वक्त में भेजा जा सकता है.

बताया जा रहा है कि एक सीट मुसलमान को जाएगी जो आजम खान के कोटे में है. इसमें दो नाम सामने आ रहे हैं लेकिन- शाहनवाज खान उर्फ शब्बू (आजम खान के नजदीकी सहारनपुर निवासी सरफराज खान के पुत्र हैं. इनका नाम भी चर्चा में है.

एसपी चीफ अखिलेश यादव.
UP विधान परिषद की 4 सीटें अखिलेश यादव के लिए बड़ी चुनौती, यहां जानिए पूरा समीकरण

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in