यूपी PCS के 250 पदों के लिए 6 लाख से अधिक आवेदन, 12 जून की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

यूपी PCS के 250 पदों के लिए 6 लाख से अधिक आवेदन, 12 जून की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-2022 की प्रारंभिक परीक्षा 12 जून को आयोजित होगी. इसके लिए आयोग ने प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया है. आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने विज्ञप्ति जारी कर साफ कहा है की अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पहले एंट्री दी जाएगी और परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले केंद्रों के गेट बंद कर दिए जाएंगे. इसके बाद किसी भी अभ्यार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 11:30 तक चलेगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी.

मिली जानकारी के अनुसार, इस परीक्षा के लिए 6,03,536 अभियर्थियों ने आवेदन किया है. इसमें एसडीएम के 39, डिप्टी एसपी के 93, बीडीओ के 36, नायब तहसीलदार के 34, बीएसए के 13, एआरटीओ के 4 समेत 250 पदों के लिए आवेदन किए गए हैं.

कहां से करें प्रवेश पत्र डाउनलोड?

अभ्यार्थी अपने प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं, आयोग ने अभ्यार्थियों से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि के आधार पर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर निर्धारित केंद्र पर दो फोटो और आईडी प्रूफ की मूल छायाप्रति के साथ उपस्थित होने की अपील की है.

आपको बता दें कि यह परीक्षा 28 जिलों में कराई जाएगी. इनमें गाजीपुर, आगरा, सहारनपुर, ज्योतिबाफुले नगर, शाहजहांपुर, प्रयागराज, आजमगढ़, गोरखपुर, अयोध्या, बरेली, झांसी, जौनपुर,महराजगंज, लखनऊ, कानपुर नगर, मुज़फ्फरनगर, मैनपुरी,गाज़ियाबाद बाराबंकी, मुरादाबाद, सीतापुर ,मेरठ, रायबरेली, मिर्जापुर ,वाराणसी, देवरिया, मथुरा, और मऊ जिला शामिल हैं.

सांकेतिक तस्वीर.
UP: 83 करोड़ के घोटाले का खुलासा कर 7 गोलियां खाने वाले रिंकू सिंह ने पास की UPSC परीक्षा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in