हापुड़: कैमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, कई मजूदरों की मौत, CM ने जताया दुख

हापुड़: कैमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, कई मजूदरों की मौत, CM ने जताया दुख
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक कैमिकल फैक्ट्री में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग लग गई. इस हादसे में 8 मजदूरों के मौत की सूचना है, जबकि 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि सीएमओ रेखा शर्मा का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

हादसे की सूचना पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई है. थाना धौलाना औद्योगिक क्षेत्र में हादसा हुआ है. फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम आग को बुझाने में जुटी है.

वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में मजदूरों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने आलाधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और जांच के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं.

मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया, "यह फैक्ट्री इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाती है. इस हादसे में कुल 15 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज कराया जा रहा है. अभी तक प्राप्त सूचना के मुताबिक, 8 लोगों की दुखद मौत हुई है. हस हादसे से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं. मामले में जांच जारी है. जो भी इसमें दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी."

अवैध रूप से फैक्ट्री के चलने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि इस फैक्ट्री को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने के लिए अधिकृत किया गया था. उसमें क्या शर्तों का उल्लंघन किया गया है या नहीं, इसकी जांच की जाएगी.

हापुड़: कैमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, कई मजूदरों की मौत, CM ने जताया दुख
हापुड़: बदमाश ने चलाई गोली, SP दीपक के बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी, मुठभेड़ की पूरी कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in