UP में गड्ढामुक्त अभियान की फिर बढ़ी समय सीमा, जानें अब क्या है नई तारीख?

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: यूपी तक

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सड़कों को गड्ढामुक्त करने के अभियान की समय सीमा बढ़ा दी गई है. आपको बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने संबंधित अधिकारियों को 15 नवंबर तक राज्य की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए व्यापक अभियान चलाने का निर्देश दिया था. मगर अब इस अभियान की समय सीमा को बढ़ाकर 30 नवंबर तक कर दिया गया है. इस संबंध में विशेष सचिव आशुतोष कुमार द्विवेदी ने पत्र जारी किया है.

बता दें कि पीडब्लूडी के मुख्य अभियंता ने शासन को पत्र भेजकर कहा था कि पिछले दिनों एनजीटी की ओर से प्रदूषण को लेकर लगी रोक के कारण हॉटमिक्स प्लांट आदि बंद रहे, ऐसे में सड़कों को गड्ढामुक्त कराया जाना मुश्किल है. ऐसा कहा जा रहा है कि इसी के मद्देनजर अभियान की समय सीमा बढ़ा दी गई है.

इससे पहले सीएम योगी ने एक बयान में कहा था,

"पीडब्ल्यूडी, नगर विकास, सिंचाई, आवास एवं शहरी नियोजन, ग्राम्य विकास, ग्रामीण अभियंत्रण, गन्ना विकास विभाग, औद्योगिक विकास विभाग सहित सड़क निर्माण से जुड़े सभी विभाग इस संबंध में व्यापक कार्ययोजना तैयार करें. औद्योगिक क्षेत्रों और कृषि मंडी क्षेत्रों में अच्छी सड़कों का होना आवश्यक है. इस पर विशेष ध्यान दिया जाए. गड्ढामुक्ति का यह अभियान 15 नवंबर तक पूर्ण कर लिया जाना चाहिए."

योगी आदित्यनाथ

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, सड़कों को गड्ढों से मुक्त करने का काम कई हद तक पूरा हो चुका है, पर असल तस्वीर बता रही है कि अब भी इन दावों की जमीनी हकीकत कुछ और है. वहीं, दूसरी ओर 15 नवंबर तक की समय सीमा को 30 नवंबर तक बढ़ाकर सरकार ने अफसरों को बड़ी राहत दी है.

सांकेतिक तस्वीर.
खतौली: गर्मी निकालने की बात कही गई थी, परिणाम सब ने देखा -जयंत ने CM योगी पर साधा निशाना

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in