सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी में भी प्रदर्शन, CM योगी बोले- बहकावे में न आएं

सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी में भी प्रदर्शन, CM योगी बोले- बहकावे में न आएं
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सेना भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं से एक अपील की. उन्होंने युवाओं को भरोसा दिलाते हुए कहा, "अग्निपथ योजना आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी. आप किसी बहकावे में न आएं."

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, "युवा साथियो, 'अग्निपथ योजना' आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी. आप किसी बहकावे में न आएं. मां भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे 'अग्निवीर' राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे और यूपी सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी. जय हिंद."
फोटो: सीएम योगी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट
फोटो: सीएम योगी की कू पोस्ट का स्क्रीनशॉट.

बता दें कि बुलंदशहर में केंद्र द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए गुरुवार को सेना में भर्ती के अकांक्षी युवाओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने इस योजना को रद्द करने की मांग की और 'अग्निपथ योजना वापस लो' के नारे लगाए थे.

वहीं, इस दौरान अक्षय रावत नामक युवक ने मीडिया से बातचीत में कहा था, "भारत सरकार ने हमसे हाथ जोड़कर वन रैंक वन पेंशन के नाम पर वोट मांगा था और आज नो रैंक नो पेंशन का ड्रामा बनाकर हम युवाओं को बेरोजगारी में डाल दिया है. हम यह तानाशाही नहीं सहेंगे."

सपा अध्यक्ष ने साधा निशाना

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैन्य बलों में भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ’ को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देश और देश के युवाओं के भविष्य के लिए घातक साबित होगी.

उन्होंने कहा, ‘‘देश की सुरक्षा कोई अल्पकालिक या अनौपचारिक विषय नहीं है, ये अति गंभीर व दीर्घकालिक नीति की अपेक्षा करती है. सैन्य भर्ती को लेकर जो ख़ानापूर्ति करने वाला लापरवाही भरा रवैया अपनाया जा रहा है, वह देश और देश के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए घातक साबित होगा. ‘अग्निपथ’ से पथ पर अग्नि न हो."

सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी में भी प्रदर्शन, CM योगी बोले- बहकावे में न आएं
सेना भर्ती की अग्निपथ योजना पर UP में बवाल, प्रदर्शन शुरू, विपक्ष संग 'अपने' भी विरोध में

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in