उमेश पाल हत्याकांड: शूटर्स को मिल रही मुख्तार गैंग की हेल्प? अतीक के एक बेटे ने ली नेपाल में पनाह!

संतोष शर्मा

• 05:50 AM • 05 Mar 2023

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुई उमेश पाल हत्याकांड की जांच यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ कर रही है. पुलिस द्वारा मामलें की…

UPTAK
follow google news

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुई उमेश पाल हत्याकांड की जांच यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ कर रही है. पुलिस द्वारा मामलें की जड़ तक पहुंचने की कोशिशें लगातार की जा रही हैं. अभी तक हत्याकांड में शामिल एक बदमाश का एनकाउंट हुआ है. इसी बीच अब जांच के दौरान पुलिस को ये भी आशंका है कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटरों को छिपने और भगाने में अतीक अहमद के साथ-साथ मुख्तार अंसारी का नेटवर्क भी मदद कर रहा है. मुख्तार अंसारी के नेटवर्क से जुड़े कई संदिग्ध नंबर लखनऊ और बहराइच में यूपी एसटीएफ को संदिग्ध सक्रिय मिले हैं.

यह भी पढ़ें...

मुख्तार अंसारी का नेटवर्क कर रहा मदद

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस की नजर हर तरफ बनी हुई है. एसटीएफ भी जांच में शामिल है. जांच के दौरान पुलिस को गुड्डू मुस्लिम के साथ-साथ मोहम्मद गुलाम और साबिर के मददगार मोबाइल नंबर हासिल हुए हैं. सूत्रों से पता चला है कि पुलिस को इस बात के सबूत मिले हैं कि उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शूटर्स को भगाने में मदद मुख्तार अंसारी के लोगों ने भी की है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस दौरान पुलिस को लखनऊ के 2 बड़े बिल्डरों और बहराइच के एक  वकील का नंबर कॉल डिटेल खंगालने के बाद सामने आया है.

अतीक का बेटा नेपाल में तो बाकी शूटर्स यूपी में

मिली जानकारी के मुताबिक, जांच के दौरान पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक अहमद के एक बेटे ने बहराइच के रास्ते नेपाल में शरण ली हुई है तो वहीं अन्य शूटर्स अभी भी यूपी में ही मौजूद हैं. पुलिस का मानना है कि मो गुलाम, साबिर और गुड्डू मुस्लिम अभी यूपी में ही छिपे हो सकते हैं.

अलग-अलग दिशाओं में फरार हुए आरोपी

पुलिस सूत्रों की माने तो अब तक की कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद साफ हुआ है घटना के बाद सभी आरोपी अलग-अलग दिशाओं में फरार हुए थे. इनके फरार होने में 4 गाड़ियां का इस्तेमाल हुआ है, जिसमें दो फॉर्च्यूनर, एक क्रेटा और एक जेस्ट का इस्तेमाल हुआ है. सभी गाड़ियों पर अलग-अलग फर्जी नंबर प्लेट लगाई गई. एक फॉर्च्यूनर पर तो आधी नंबर प्लेट लगाकर शूटर फरार हुए हैं.

हत्यारों ने पहले से बनाई हुई है पुख्ता योजना

मिली जानकारी के मुताबिक, हत्याकांड को अंजाम देने के बाद क्या करना है, कहां जाना है, कैसे जाना है और कहां छिपना है, इन सभी के बारे में शूटर्स ने पहले से ही पुख्ता योजना बनाकर रखी हुई थी. प्रयागराज से फरार होने के बाद शूटर पहले से ही तय किए अपने अड्डे में जाकर बैठ गए हैं. वह किसी के भी संपर्क में नहीं हैं.

पुलिस को शक है घटना को अंजाम देने के साथ-साथ फरार होने का प्लान भी पुख्ता बनाया हुआ था. पहले से ही तय था कि कौन किस गाड़ी से, कब कहां जाएगा, कहां छुपेगा, कब तक छिपा रहेगा. अब तक की जांच के बाद आशंका है कि शूटर्स की एक टीम लखनऊ से बहराइच के रास्ते नेपाल में जा घुसी है.

मिली जानकारी के मुताबिक, नेपाल में अतीक अहमद के कई होटल व्यापारियों से अच्छे संपर्क हैं और वहीं मुख्तार अंसारी का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन भी इनके लिए मदद में काम कर रहा है. पुलिस सूत्रों की माने तो घटना को अंजाम देने के बाद से ही शूटरों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए. उनके परिवार वाले भी नंबर बदल कर ही एक दूसरे से बात कर रहे हैं.

    follow whatsapp
    Main news