यूपी के संभल में ढह गया कोल्ड स्टोरेज, एक मजदूर की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अनूप कुमार

16 Mar 2023 (अपडेटेड: 16 Mar 2023, 12:02 PM)

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक कोल्ड स्टोर भरभरा कर ढह गया. मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे…

UPTAK
follow google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक कोल्ड स्टोर भरभरा कर ढह गया. मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में करीब 25 मजदूर कोल्ड स्टोर के मलबे में दब गए. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक मलबे से 8 मजदूरों को निकाला गया है, जिसमें से एक मजदूर की मौत हो गई है. मृतक का नाम रौदास है. फिलहास सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. 

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि ओवरलोड होने की वजह से कोल्ड स्टोर ढह गया. जिलाधिकारी-एसपी समेत पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. राहत और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. मौके पर फायर बिग्रेड और जेसीबी मशीन पहुंच गई हैं और बचाव अभियान को अंजाम दे रही हैं. बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोरे में 2 हजार से अधिक आलू की बोरियां हैं.

ओवरलोड से हुआ हादसा!

ये पूरा मामला संभल जिले के थाना चन्दौसी से सामने आया है. यहां इस्लामनगर रोड के बर्रई में नवनिर्माण एआर कोल्ड स्टोर चल रहा था. बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोर में क्षमता से अधिक आलू भरा हुआ था. ओवरलोड होने की वजह से कोल्ड स्टोर की दीवारे फट गईं और यह हादसा हो गया.

करीब 25 मजदूर दबे

इस दौरान कोल्ड स्टोर के अंदर काम कर रहे करीब 25 मजदूर मलबे में दब गए. फिलहाल जेसीबी की मदद से बचाव अभियान चलाया जा रहा है. इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई है. लोगों का कोल्ड स्टोर प्रबंधक के खिलाफ गुस्सा फुट पड़ा है. मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है.

मिली जानकारी के मुताबिक, कोल्ड स्टोर को ठंडा रखने वाली अमोनिया गैस का भी रिसाव तेजी से हो रहा है, जिससे राहत-बचाव अभियान में दिक्कत आ रही है.

    follow whatsapp
    Main news