यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने की मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से रविवार को उनके सरकारी आवास पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शिष्टाचार भेंट…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से रविवार को उनके सरकारी आवास पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शिष्टाचार भेंट की. शिंदे के साथ उनकी सरकार के मंत्रियों का समूह भी मौजूद था. शिंदे के नेतृत्व में मंत्रियों का समूह अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी के निमंत्रण पर राजधानी लखनऊ पहुंचा था. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने दल का स्वागत करते हुए कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम हमारे पूर्वज होने के साथ ही इस देश की आत्मा है.

यह भी पढ़ें...

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भगवान श्रीराम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारते हुए देश में रामराज्य की परिकल्पना को साकार कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में अयोध्या विश्व की सबसे वैभवशाली नगर और वैश्विक तीर्थ का केंद्र बन रही है.

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या के विकास के लिए हजारों करोड़ की नई योजनाएं शुरू की गईं हैं. सड़कों का विकास हो रहा है और नए इन्फ्रास्ट्रक्चर बन रहे हैं.

वहीं सीएम योगी से भेंट के दौरान महाराष्ट्र से आए मंत्रियों के समूह ने अपनी अयोध्या यात्रा के अनुभव को साझा किया. साथ ही वहां हो रहे विकास कार्यों की सराहना की.

महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमारी आस्था के गौरव को पुनर्जीवित किया है. उनके नेतृत्व में प्रभु श्री राम की नगरी विकास के नए आयाम छू रही है. इसके बाद सीएम योगी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के सम्मान में रात्रि भोज का भी आयोजन किया.

    follow whatsapp
    Main news