उमेश पाल अपहरण केस में अतीक अहमद दोषी करार, थोड़ी देर में होगा सजा का ऐलान

यूपी तक

28 Mar 2023 (अपडेटेड: 28 Mar 2023, 08:07 AM)

Atiq Ahmed News: माफिया-राजनेता पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को उमेश पाल के अपहरण के मामले में मंगलवार को प्रयागराज की एक…

UpTak

UpTak

follow google news

Atiq Ahmed News: माफिया-राजनेता पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को उमेश पाल के अपहरण के मामले में मंगलवार को प्रयागराज की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट ने अतीक, दिनेश पासी खान और शौकत हनीफ को दोषी करार दिया. वहीं, अतीक के भाई अशरफ समेत अन्य आरोपियों को बरी कर दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार, कुछ ही देर में इस मामले में कोर्ट सजा का ऐलान कर देगी.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए पूरा मामला

बसपा विधायक राजू पाल की 25 जनवरी, 2005 को हुई हत्या के बाद तत्कालीन जिला पंचायत सदस्य उमेश पाल ने पुलिस को बताया था कि वह हत्या का चश्मदीद था. उमेश ने आरोप लगाया था कि जब उसने अतीक अहमद के दबाव में पीछे हटने और झुकने से इनकार कर दिया तो 28 फरवरी 2006 को उसका अपहरण कर लिया गया था. अतीक, उसके भाई अशरफ और चार अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पांच जुलाई 2007 को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. मामले में अदालत में पेश किए गए आरोप पत्र में 11 आरोपियों का जिक्र है.

फूलपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद अतीक अहमद को जून 2019 में गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था. उत्तर प्रदेश में जेल में रहने के दौरान रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और मारपीट का आरोप लगने के बाद अतीक को साबरमती जेल भेजा गया था. अतीक अहमद उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद है.

अधिकारियों ने बताया कि जुलाई 2020 से बरेली जिला जेल में बंद अशरफ को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार शाम नैनी केंद्रीय जेल लाया गया. उसके साथ पुलिस की एक टीम सोमवार सुबह बरेली से प्रयागराज के लिए रवाना हुई.

आपको बता दें कि अहमद और अशरफ पर उमेश पाल की पिछले महीने हुई हत्या के मामले में साजिश में शामिल होने का भी आरोप है. उमेश पाल और उसकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों की 24 फरवरी को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पाल की पत्नी जया की शिकायत पर प्रयागराज के धूमनगंज थाने में अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

 

    follow whatsapp
    Main news