दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से की मुलाकात

सत्यम मिश्रा

07 Jun 2023 (अपडेटेड: 07 Jun 2023, 11:00 AM)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार को लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे. लखनऊ एयरपोर्ट पर उनके पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत…

UPTAK
follow google news

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार को लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे. लखनऊ एयरपोर्ट पर उनके पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का जोरदार स्वागत किया. साथ ही आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच कर सीएम अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान को रिसीव किया.

यह भी पढ़ें...

केजरीवाल और भगवंत मान लखनऊ एयरपोर्ट से सपा कार्यालय के लिए रवाना हुए और सपा पार्टी के कार्यालय पहुंचे. यहां केजरीवाल और भगवंत मान ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल दोनों संयुक्त रूप से मीडिया से रूबरू होकर प्रेस वार्ता करेंगे.

केजरीवाल की यह मुलाकात दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ राजनीतिक दलों के नेताओं से समर्थन मांगने के बीच हो रही है.

गौरतलब है कि केंद्र ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और केन्द्र शासित राज्यों के (दानिक्स) कैडर के अधिकारियों के तबादले और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण बनाने के उद्देश्य से 19 मई को एक अध्यादेश जारी किया था. यह अध्यादेश उच्चतम न्यायालय की ओर से दिल्ली में निर्वाचित सरकार को पुलिस, सार्वजनिक व्यवस्था और भूमि से संबंधित मामलों को छोड़कर अन्य मामलों का नियंत्रण सौंपने के बाद लाया गया था.

    follow whatsapp
    Main news