बीबीसी पर छापे की खबर ‘वैचारिक आपातकाल’ की घोषणा है: अखिलेश यादव

यूपी तक

14 Feb 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 09:46 AM)

आयकर विभाग ने मंगलवार को कर चोरी की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में एक ‘सर्वे ऑपरेशन’ चलाया. अधिकारियों ने…

UPTAK
follow google news

आयकर विभाग ने मंगलवार को कर चोरी की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में एक ‘सर्वे ऑपरेशन’ चलाया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बीबीसी द्वारा 2002 के गुजरात दंगों और भारत पर दो-भाग के वृत्तचित्र को प्रसारित करने के कुछ सप्ताह बाद यह औचक कार्रवाई हुई.

यह भी पढ़ें...

इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आयकर विभाग के इस कार्रवाई पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

अखिलेश ने कहा कि बीबीसी पर छापे की खबर ‘वैचारिक आपातकाल’ की घोषणा है.

आयकर विभाग की तरफ से कहा गया कि विभाग कंपनी के कारोबारी परिचालन और उसकी भारतीय इकाई से जुड़े दस्तावेजों पर गौर कर रहा है.

एक सर्वे के तहत, आयकर विभाग केवल कंपनी के व्यावसायिक परिसर की ही जांच करता है और इसके प्रवर्तकों या निदेशकों के आवासों और अन्य स्थानों पर छापा नहीं मारता है.

बीबीसी ने दी ये जानकारी

बीबीसी न्यूज प्रेस टीम की तरफ से जानकारी दी गई है कि आयकर अधिकारी इस समय नई दिल्ली और मुंबई में बीबीसी कार्यालयों में हैं और हम पूरा सहयोग कर रहे हैं. हम उम्मीद करते हैं कि यह स्थिति जल्द से जल्द सुलझ जाएगी.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp
    Main news