हापुड़: ग्रामीणों ने जाल में फंसाया तेंदुआ मगर फिर हुआ कुछ ऐसा, जान बचा भागे लोग, पर क्यों

देवेंद्र शर्मा

22 Mar 2023 (अपडेटेड: 22 Mar 2023, 11:27 AM)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां तेंदुए को कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने जाल…

UPTAK
follow google news

Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां तेंदुए को कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने जाल में फंसा लिया. फिर ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दे दी. मगर उन्हें क्या पता था कि उन्हें लेने के देने पड़ जाएंगे और उन्हें अपनी जान बचाना भारी पड़ जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ये है मामला

ये पूरा मामला हापुड़ के थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव नगला काशी से सामने आया है. दरअसल ग्रामीणों ने वन विभाग को जाल में फंसे तेंदुआ के बारे में वन विभाग को जानकारी दी. मगर आरोप है कि वन विभाग ने आने में देर कर दी. जाल के करीब ग्रामीण जमा हो गए और वीडियो बनाने लगे. इसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

और जान बचा भागे ग्रामीण

ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग ने आने में देर कर दी. फिर क्या था, तेंदुआ काफी मेहनत के बाद जाल तोड़ भाग निकला. ये देख वहां मौजूद ग्रामीण हक्का-बक्का रह गए. सभी अपनी जान बचाकर वहां से भागे.

बड़ी मेहनत से कुत्ता बांध जाल में फंसाया था तेंदुए को मगर

बता दें कि क्षेत्र में पिछले काफी दिनों से तेंदुए दिख रहा था. ग्रामीणों ने कुत्ते को बांध कर तेंदुए को जाल में बिछाने की रणनीति बनाई थी. तेंदुए ने कुत्ते पर हमला किया और वह जाल में फंस गया. ग्रामीणों ने जाल में तेंदुए को पकड़ लिया.

ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग को सूचना देने के बाद भी वन विभाग मौके पर नहीं पहुंचा. इतने में ही तेंदुए जाल काट कर वहां से भाग निकला. इस दौरान ग्रामीण अपनी जान बचा वहां से भाग निकले.

    follow whatsapp
    Main news