Anil Dujana News: कौन है खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना, जिसे यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया

यूपी तक

04 May 2023 (अपडेटेड: 04 May 2023, 12:28 PM)

Anil Dujana encounter: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को एनकाउंटर में मार गिराया है. मेरठ के भोला…

कौन है खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना

कौन है खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना

follow google news

Anil Dujana encounter: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को एनकाउंटर में मार गिराया है. मेरठ के भोला झाल में यह एनकाउंटर हुआ है. अनिल दुजाना गौतमबुद्धनगर के थाना बादलपुर के गांव दुजाना का रहने वाला था.

यह भी पढ़ें...

शुरुआती जानकारी के मुताबिक मेरठ में यूपी एसटीएफ और अनिल दुजाना गैंग के बीच सीधी मुठभेड़ हुई, जिसमें अनिल दुजाना ढेर हो गया है. 10 अप्रैल, 2023 को वह जमानत पर जेल से बाहर आया था. जेल से रिहा होते ही उसने गौतमबुद्ध नगर में अपने खिलाफ गवाही दे रहे लोगों को धमकियां दी थीं.

पेशी पर बुलेटप्रूफ जैकट में जाता था दुजाना

पुलिस जब दुजाना को पेशी में लाती थी तो बुलेटप्रूफ जैकट में लाती थी. अनिल दुजाना गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में आतंक का पर्याय माना जाता था. जानकारी के मुताबिक, अनिल दुजाना पर 62 मुकदमे दर्ज हैं. हत्या, रंगदारी वसूली से लेकर कई गंभीर केस दुजाना पर केस दर्ज हैं. अनिल दुजाना पर रासुका और गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है.

माफिया सुंदर भाटी गैंग से थी पुरानी रंजिश

अनिल दुजाना की कुख्यात माफिया सुंदर भाटी और उसके गैंग से रंजिश चलती है. इस रंजिश में कई हत्याएं हो चुकी हैं. 2012 में अनिल दुजाना और उसके गैंग ने सुंदर भाटी और उसके करीबियों पर एके-47 जैसे हथियारों से हमला किया था. अनिल दुजाना और सुंदर भाटी गैंग के बीच सरकारी ठेकों, सरिया की अवैध तरीके से चोरी, टोल के ठेकों को लेकर आपस में झगड़ा रहता था.

शादी में एके-47 से की थी ताबड़तोड़ फायरिंग

पश्चिमी यूपी में महेंद्र फौजी और सतबीर गुर्जर के बीच पुरानी अदावत थी. इलाके में अपना वर्चस्व बनाने के लिए सुंदर भाटी और नरेश भाटी के बीच गैंगवार होने लेगे थे. बताया जाता है कि दोनों सतबीर के गुर्गे थे. साल 2004 में अपराध की दुनिया से राजनीति में आए जिला पंचायत अध्यक्ष बने नरेश भाटी की हत्या कर दी गई. नरेश भाटी की हत्या का आरोप सुंदर भाटी पर लगा था. इसके बाद नरेश भाटी के भाई रणदीप और भांजे अमित कसाना ने बदला लेने का फैसला किया और इसमें अनिल दुजाना ने साथ दिया.

साल 2011 में नवंबर महीने में साहिबाबाद स्थित भोपुरा में सुंदर भाटी के साले की शादी थी. इस शादी समारोह के बीच रणदीप, दुजाना और कसाना एके-47 से लेकर पहुंचे थे और वहां पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी. मगर यहां से सुंदर भाटी बच निकला था.

    follow whatsapp
    Main news