योगी सरकार के 4.5 साल पर पत्रक से बताई जाएंगी ‘उपलब्धियां’, घर-घर पहुंचेंगे BJP कार्यकर्ता

शिल्पी सेन

• 12:46 PM • 16 Sep 2021

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल कई तरह के अभियान चला रहे हैं. इसी क्रम में अब राज्य में सत्तारूढ़…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल कई तरह के अभियान चला रहे हैं. इसी क्रम में अब राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी के कार्यकर्ता योगी आदित्यनाथ सरकार की 4.5 साल की ‘उपलब्धियों’ पर एक पत्रक को लेकर लोगों के घर-घर जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि कोविड प्रोटोकॉल की वजह से योगी सरकार अपने चार साल पूरे होने के मौके को समारोहपूर्वक नहीं मना पाई थी. अब 19 सितंबर को सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर जहां खुद सीएम योगी आदित्यनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, वहीं इसके बाद से यूपी बीजेपी के तमाम दूसरे कार्यक्रम भी शुरू हो जाएंगे.

19 सितंबर को मुख्यमंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जिलों में पार्टी के प्रभारी मंत्री भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके अलावा 19 सितंबर को ही शाम 4 से 5 बजे तक प्रदेश के सभी शक्ति केंद्रों में ग्राम चौपाल के माध्यम से पार्टी के कायकर्ता जनता से संवाद करेंगे.

20 सितंबर को पार्टी के जनप्रतिनिधि और विधायक विधानसभाओं में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उसके बाद कार्यकर्ता घर-घर जाकर भी संपर्क करेंगे.

पत्रक के जरिए लोगों तक पहुंचेगी बीजेपी

योगी सरकार की ‘उपलब्धियां’ बताने के लिए बीजेपी के कार्यकर्ता लोगों को पत्रक बांटेंगे. पार्टी नेताओं के मुताबिक, राम मंदिर निर्माण की मुहिम से लेकर कोविड वैक्सीनेशन तक में योगी सरकार ने जिस तरह काम किया है वो एक उदाहरण है.

इससे पहले भी पार्टी ने ‘इरादे नेक काम अनेक’ स्लोगन के साथ 12 पेज का एक ब्रोशर तैयार किया गया था.

इसमें और ‘उपलब्धियां’ जोड़ते हुए खास बातों का जिक्र नए पत्रक में होगा. बताया जा रहा है कि ‘उपलब्धियों’ का विस्तार से जिक्र बुकलेट (पुस्तिका) में हो सकता है, वहीं पत्रक में संक्षेप में जानकारी दी जा सकती है.

नए पत्रक में क्या-क्या हो सकता है?

वरिष्ठ पत्रकार रतन मणि लाल कहते हैं, ”ये पत्रक कैंपेन ऑरिएंटेड होगा, जिससे चुनाव में जा रही बीजेपी को इसी पत्रक से अपनी बात लोगों तक पहुंचाने का मौका मिले.”

रतन मणि लाल के मुताबिक, ”इसमें वो सभी बातें होंगी जो पिछले दिनों प्रधानमंत्री, गृह मंत्री ने योगी सरकार के बारे में कही हैं. यानी जिन बातों को लेकर योगी सरकार की तारीफ की गई है वो इसमें दिखाई देंगी.”

वरिष्ठ पत्रकार योगेश मिश्रा कहते हैं कि पत्रक में ”दंगा मुक्त और माफिया मुक्त प्रदेश का जिक्र जरूर होगा. साथ ही संस्थागत सुधार की दिशा में भी सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. उनका भी उल्लेख जरूर होना चाहिए.” इसके अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का जिक्र भी बीजेपी के पत्रक में देखने को मिल सकता है.

सरकार के चार साल पूरे होने पर भी बांटा गया था पत्रक

इससे पहले योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर भी एक पत्रक बांटा गया था, जिसमें ‘वर्षों में जो न हो पाया, 4 वर्ष में कर दिखाया’ स्लोगन के जरिए ‘उपलब्धियों’ की चर्चा की गई थी. इसमें अयोध्या में दीपोत्सव, काशी में देव दीपावली के साथ ही बौद्ध और रामायण सर्किट के विकास का उल्लेख किया गया था.

इसके साथ ही प्रदेश में 8 एयरपोर्ट संचालित होने और 13 अन्य एयरपोर्ट विकास की बात कही गई थी. इसके अलावा पत्रक में राज्य सरकार के कोविड प्रबंधन की तारीफ भी थी. ‘मिशन शक्ति’ को भी सरकार ने अपनी उपलब्धि बताया था. इसके साथ ही 4 साल में 4 लाख रोजगार और गन्ना किसानों को 1.25 लाख करोड़ रुपये के भुगतान की बात भी कही गई थी.

UP चुनाव: 18 सितंबर को लखनऊ में किसान सम्मेलन करेगी BJP, जानिए क्या है प्लान

    follow whatsapp
    Main news