यूपी चुनाव 2022: AAP ने किया 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा, 3 और ऐलान भी किए

यूपी तक

• 08:11 AM • 16 Sep 2021

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने घरेलू उपयोग के लिए ‘हर घर हर महीने 300…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने घरेलू उपयोग के लिए ‘हर घर हर महीने 300 यूनिट तक फ्री बिजली’ देने का वादा किया है.

यह भी पढ़ें...

AAP नेता मनीष सिसोदिया ने 16 सितंबर को कहा, ”उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के संबंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा. आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी तो घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी.”

इसके साथ ही AAP ने यूपी में अपनी सरकार बनने की स्थिति में ये 3 ऐलान भी किए हैं:

  • पुराने सारे बकाया घरेलू बिजली बिल माफ होंगे.

  • 24 घंटे बिना रुके होगी बिजली आपूर्ति.

  • किसानों को खेती के लिए मिलेगी मुफ्त बिजली.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा, ”जब हम डिजिटल इंडिया की बात करते हैं तो हम यह नहीं कह सकते कि बिजली केवल उन लोगों को उपलब्ध होगी, जिनकी जेब में मोटा-मोटा पैसा है. बुनियादी जरूरतों के लिए बिजली उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है.”

सिसोदिया ने यह भी कहा, ”2015 से पहले दिल्ली के लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ता था. दिल्ली सरकार की मेहनत से यह नजारा बदला है और अब लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है. अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हम यह वादा पूरा करेंगे.”

उन्होंने कहा, ”उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार हैं, जिनके घरों में योगी सरकार ने महंगे बिजली के बिल भेजे हैं और योगी सरकार उनको अपराधी मान रही है. अगर आम आदमी पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में आती है तो हम ऐसे सारे बिजली के बिल माफ करेंगे.”

UP चुनाव: AAP ने जारी की अपने 100 संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट

    follow whatsapp
    Main news