आज़म खान की सजा, विधायकी जाने पर UP BJP चीफ भूपेंद्र चौधरी बोले- जो बोया, वही काटा

अभिषेक वर्मा

• 02:47 AM • 29 Oct 2022

Lakhimpur Kheri News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आज़म खान (Azam Khan) को हेट स्पीच के मामले में कोर्ट ने 3 साल की सजा…

UPTAK
follow google news

Lakhimpur Kheri News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आज़म खान (Azam Khan) को हेट स्पीच के मामले में कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई है जिसके बाद आज़म खान की विधायकी भी चली गई है. अब इस मामले में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) ने आज़म खान को लेकर बड़ा बयान दिया है.

यह भी पढ़ें...

यूपी भाजपा अध्यक्ष ने यूपी तक से खास बातचीत करते हुए कहा है कि, देखिए एक कहावत है गांव देहात में जैसी करनी वैसी भरनी, जो बोया है वहीं काटा है. उन्होंने आगे कहा कि आज़म खान का इतिहास ही ऐसा है. उन्होंने किस तरह से देश के प्रधानमंत्री के बारे में बोला है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के बारे में बोला है, ये सभी ऑन रिकॉर्ड है.

भूपेंद्र चौधरी ने आगे कहा कि सरकारी अधिकारियों के लिए भी आजम खान ने काफी कुछ बोला है जिससे पता चलता है कि ये उनका स्वभाव है. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा की सरकार ने संकल्प लिया है कि जो भी अनैतिक काम करेगा, कानून हाथ में लेगा, अराजकता करेगा, हम सब उनके साथ समझौता नहीं करेंगे बल्कि उनपर कार्रवाई करेंगे. मैं कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं.

समाज में गया संदेश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने आज़म खान को लेकर कहा कि कोर्ट का यह फैसला उन सभी के लिए संदेश है कि इस तरह की बयानबाजी और व्यवहार रखते हैं. यह संदेश है कि ऐसे लोगों का समाज में कोई स्थान नहीं है.

आज़म खान की विधानसभा सदस्यता ख़त्म

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान की विधानसभा सदस्यता ख़त्म हो गई है. हेट स्पीच मामले में कोर्ट ने गुरूवार को सपा नेता आजम खान को दोषी करार देते हुए तीन साल की सजा सुनाई थी. चुनाव आयोग की संस्तुति पर यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने रामपुर विधानसभा सीट रिक्त भी घोषित कर दी है.

आजम खान को लगा बड़ा झटका, हेट स्पीच मामले में 3 साल की सजा के बाद अब चली गई विधायकी

    follow whatsapp
    Main news