UP Nikay Chunav Results: निकाय चुनाव में खूब जीते BJP के मुस्लिम उम्मीदवार, यहां-यहां खिलाया कमल

आशीष श्रीवास्तव

• 04:42 AM • 15 May 2023

UP Nikay Chunav Results: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के परिणाम भारतीय जनता पार्टी को खुश करने वाले रहे हैं. भाजपा ने नगर निगम की…

UPTAK
follow google news

UP Nikay Chunav Results: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के परिणाम भारतीय जनता पार्टी को खुश करने वाले रहे हैं. भाजपा ने नगर निगम की सभी 17 सीटों पर एकतरफा जीत हासिल की है तो वहीं पंचायत और नगर पालिका में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने भी निकाय चुनाव में अपनी मजबूत उपस्थिती दर्ज करवाई है तो वहीं बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है. इसी बीच निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के मुस्लिम उम्मीदवारों को भी अच्छी संख्या में जीत मिली है.

यह भी पढ़ें...

भाजपा ने रिकॉर्ड संख्या में उतारे थे मुस्लिम उम्मीदवार

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ था जब भारतीय जनता पार्टी ने काफी ज्यादा संख्या में मुसलमानों को चुनावी मैदान में उतारा था. अब जब निकाय चुनावों के परिणाम सामने आ गए हैं तो यहां भी भाजपा के लिए अच्छी खबर है. निकाय चुनावों में भाजपा के मुस्लिम उम्मीदवारों को अच्छी संख्या में जीत मिली है. 

भाजपा के इतने मुस्लिम उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत

मिली जानकारी के मुताबिक, निकाय चुनावों में भाजपा ने इस बार 395 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. बता दें कि 395 में से भाजपा के 45 मुस्लिम उम्मीदवारों ने चुनाव में जीत दर्ज की है.

जिन मुसलमानों ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की है उनमें गोरखपुर नगर निगम पार्षद हकी कुम्मीसा, अमेठी से जेब खातून भी शामिल हैं. इसी के साथ हरदोई, सहारनपुर, संभाल, बरेली और मुरादाबाद में भी भाजपा के मुस्लिम प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. 

‘मुसलमान किसी पार्टी का बंधुआ मजदूर नहीं’

इस सफलता पर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने कहा कि बीजेपी ने सभी मुसलमानों को टिकट दिया. सबका विकास और सबका साथ की नीति पर काम हुआ है. मुसलमान किसी पार्टी का बंधुआ मजदूर नहीं है. अब मुसलमानों का इस्तेमाल वोट बैंक के लिए नहीं किया जा सकता. आज मुसलमान विकास के साथ है.

तो वहीं उत्तर प्रदेश के मंत्री दानिश आजाद अंसारी के मुताबिक, बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है. मुसलमानों को लेकर जो गलतफहमी थी वह दूर हो गई है.

    follow whatsapp
    Main news